5 Dariya News

आलोक कुमार ने एनईईटी क्वालिफायर, कश्मीर संभाग के 10वीं/12वीं कक्षा के टॉपर्स को सम्मानित किया

5 Dariya News

श्रीनगर 08-Jul-2023

शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आलोक कुमार ने गवर्नमेंट गर्ल्स हायर सेकेंडरी कोठीबाग में स्कूल शिक्षा निदेशालय कश्मीर द्वारा आयोजित एक समारोह में एनईईटी क्वालिफायर के साथ-साथ कश्मीर संभाग के 10वीं और 12वीं कक्षा के टॉपर्स को सम्मानित किया।

इस अवसर पर विशेष सचिव एसईडी नसीर अहमद वानी, परियोजना निदेशक समग्र दीप राज कनेथिया, निदेशक स्कूल शिक्षा कश्मीर तसद्दुक हुसैन मीर, सीईओ, उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्य, शिक्षक, अभिभावक और बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित थे।

सम्मान समारोह के दौरान बोलते हुए, प्रमुख सचिव ने इस बात पर प्रकाश डाला कि इन उपलब्धियों को अपने मातृ संस्थान से जुड़े रहना चाहिए और इस विरासत को अन्य छात्रों तक पहुंचाते रहना चाहिए। उन्होंने उपलब्धि हासिल करने वालों को सलाह दी कि उन्होंने जो हासिल किया है उसे समाज को वापस लौटाएं और इस सफलता के लिए शिक्षकों और माता-पिता को उचित श्रेय दें।

इस मौके पर आलोक कुमार ने छात्रों को प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना का भरपूर लाभ उठाने की सलाह भी दी।इस अवसर पर बोलते हुए, निदेशक स्कूल शिक्षा कश्मीर ने इस बात पर जोर दिया कि छात्रों को इन सफलता की कहानियों का पालन करना चाहिए और कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

सम्मान समारोह के दौरान, प्रधान सचिव ने सभी एनईईटी उत्तीर्ण छात्रों और 10वीं/12वीं कक्षा के टॉपर्स के बीच उनकी सीखने की क्षमता को बढ़ाने और प्रतियोगिताओं की बाहरी दुनिया के साथ तालमेल बिठाने के लिए कंप्यूटर टैब वितरित किए। उनके बीच योग्यता और उपलब्धि के प्रमाण पत्र भी वितरित किये गये। समारोह के दौरान छात्रों के बीच 122 कंप्यूटर टैब वितरित किए गए।

उल्लेखनीय है कि इस वर्ष सरकारी स्कूलों के सैकड़ों छात्रों ने एनईईटी उत्तीर्ण किया है और कई ने 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं में शीर्ष स्थान हासिल किया है।सम्मान समारोह के दौरान जीएचएसएस कोठीबाग, एसपी एचएसएस और जीएचएसएस नवाकदल के छात्रों ने सुंदर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर दर्शकों का मन मोह लिया।