5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ राकेश मन्हास ने वार्षिक जिला सैनिक कल्याण बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता की

5 Dariya News

कठुआ 06-Jul-2023

उपायुक्त कठुआ राकेश मन्हास ने जिला सैनिक कल्याण बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता की और पूर्व सैनिकों के कल्याण हेतु बनाई गई योजनाओं के कार्यान्वयन की समीक्षा की। जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के सचिव लेफ्टिनेंट कर्नल (सेवानिवृत्त) जे.एस. चहल ने बोर्ड के कामकाज की विस्तृत जानकारी दी।

जिला बोर्ड के कामकाज की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कार्रवाई रिपोर्ट मांगी ताकि पिछली बोर्ड बैठक में उठाए गए प्रमुख मुद्दों के तहत हुई प्रगति का मूल्यांकन किया जा सके। उपायुक्त ने बोर्ड से एक वर्ष में नियमित बैठकें निर्धारित करने का आह्वान किया ताकि समयबद्ध तरीके से मुद्दों का निवारण सुनिश्चित किया जा सके। 

उन्होंने पूर्व सैनिक समुदाय को नवीनतम योजनाओं और प्रक्रियाओं से परिचित कराने के लिए ब्लॉक और तहसील स्तर पर बैठकें आयोजित करने का भी आह्वान किया। बैठक में उपस्थित पूर्व सैनिकों ने विभिन्न मुद्दों से अवगत कराया और इनके यथाशीघ्र समाधान हेतु जिला प्रशासन से हस्तक्षेप की मांग की।

इससे पहले, सचिव जिला सैनिक कल्याण बोर्ड ने सेवानिवृत्त सशस्त्र कर्मियों के छूटे हुए सशस्त्र लाइसेंस धारकों के डेटा को शामिल करने, जिला बोर्ड कार्यालय की चारदीवारी का निर्माण, जिला बोर्ड कार्यालय के लिए लिंक रोड को चैड़ा करने, उचित स्थान पर एक युद्ध स्मारक के निर्माण जैसे मुद्दों पर प्रकाश डाला।

उपायुक्त ने उन्हें उनके मुद्दों के समाधान में जिला प्रशासन की ओर से हर मदद का आश्वासन दिया और संबंधित अधिकारियों को उनकी वास्तविक मांगों को जल्द से जल्द हल करने का निर्देश दिया। बैठक में एएसपी कठुआ, सीएमओ, सीईओ, डीवाईएसएसओ, गैर-सरकारी सदस्य/विशेष आमंत्रित सदस्य और जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के कर्मचारियों के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।