5 Dariya News

उपायुक्त डोडा विशेष महाजन ने क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया, ग्राम सरना में जनता से संवाद किया

5 Dariya News

भद्रवाह (डोडा) 05-Jul-2023

डोडा के उपायुक्त विशेष महाजन ने एडीसी भद्रवाह चैधरी दिल मीर के साथ ग्राम चिनचोरा में घनश्याम शर्मा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। टूर्नामेंट में स्थानीय लोगों, पीआरआई और सरकारी अधिकारियों सहित एक बड़ी भीड़ ने भाग लिया। उपायुक्त ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गांव के युवाओं को स्वस्थ गतिविधियों में शामिल करने और खेलों में उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए नागरिक समाज और प्रशासन के संयुक्त प्रयास के तहत टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है।

उपायुक्त और एडीसी भद्रवाह द्वारा पंचायत सरना के ग्राम धारा में एक सार्वजनिक बातचीत कार्यक्रम भी आयोजित किया गया, जहां स्थानीय लोगों की एक बड़ी सभा ने अपनी मांगों और शिकायतों को रखा। मांगों पर प्रतिक्रिया देते हुए, डोडा के उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को मनरेगा या किसी अन्य प्रासंगिक योजना के तहत निर्माण करने के लिए गांव को जोड़ने के लिए लिंक रोड का अनुमान बनाने का निर्देश दिया।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कृषि एवं उद्यान विभाग की मदद लेकर वृक्षारोपण अभियान शुरू करने के भी निर्देश दिये। डीसी ने पीडीडी को क्षेत्र में सभी 40 छोटे लकड़ी के बिजली के खंभों को लोहे के खंभों से बदलने का भी निर्देश दिया। डीसी ने लोगों से पर्यटन विभाग की मदद से अपने घरों में होमस्टे विकसित करने का आग्रह किया है क्योंकि यह क्षेत्र प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर है और इसमें पर्यटन की काफी संभावनाएं हैं।

कार्यक्रम में बीडीसी अध्यक्ष ओमी चंद, डीडीसी पार्षद ठाकुर युद्धवीर और एसीडी डोडा फुलैल सिंह और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।