5 Dariya News

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ 125वां दिन : अभय सिंह चौटाला के सामने ग्रामीणों का दर्द फूट पड़ा

बताया कि इस भाजपा-जजपा की सरकार ने गांववालों को उजड़ने की कगार पर पहुंचा दिया है

5 Dariya News

नरवाना (जींद) 05-Jul-2023

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ मंगलवार को 125वें दिन की शुरूआत जींद जिला के नरवाना हलके के गांव खरल से हुई और पीपलथा, रेवर, दातासिंह वाला, धनौरी, कोयल होते हुए नेपेवाला गांव पहुंची। ग्रामीणों ने अभय सिंह चौटाला का गर्मजोशी के साथ ढोल-नगाड़ों और पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया।

परिवर्तन यात्रा के गावों में पहुंचने पर अभय सिंह चौटाला ने ग्रामीणों से उनका हालचाल पूछा और उनकी फसल और भाजपा सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में पूछा। इस पर ग्रामीणों का दर्द फूट पड़ा और अभय सिंह को बताया कि इस भाजपा-जजपा की सरकार ने गांववालों को उजड़ने की कगार पर पहुंचा दिया है। 

ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं का अंबार लगा दिया और बताया कि न तो भाजपा सरकार ने उनकी फसलों की खरीद एमएसपी पर की है और न ही जो फसल बेमौसमी बारिश के कारण खराब हुई थी उनका मुआवजा दिया है। गांवों की सडक़ें बुरी तरह से टूटी पड़ी हैं। बिजली का बुरा हाल है। गांवों के स्कूलों का हाल बहुत खराब है और लगभग 50 प्रतिशत अध्यापकों की कमी है। 

सभी गांव के लोगों ने चौ. ओमप्रकाश चौटाला के मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान हुए कार्यों की प्रशंसा की और बताया कि मुख्यमंत्री रहते चौ. ओमप्रकाश चौटाला नेे जो काम नरवाना हलके में करवाए थे उनके बाद उसका 5 प्रतिशत भी कांग्रेस और भाजपा-जजपा की सरकार नहीं करवा पाई।

अभय सिंह चौटाला ने सभी ग्रामीणों की समस्याओं को गौर से सुना और कहा कि इनेलो का फिर से वही दौर आ गया है और जिस तरह से लोगों का इनेलो के प्रति रुझान बढ़ रहा है उससे बात साफ हो गई है कि 2024 में इनेलो की शत प्रतिशत सरकार बनेगी। इनेलो की सरकार बनने पर नरवाना हलके के लोगों की सभी समस्याओं का जड़ से समाधान किया जाएगा। 

भेदभाव की राजनीति का अंत होगा और स्वर्गीय जननायक देवीलाल की नीतियों पर चलते हुए हम किसानों, कमेरों, छोटे व्यापारियों, बुजुर्गों, महिलाओं और युवाओं समेत सभी वर्गों का समुचित विकास करेंगे। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पहले कांग्रेस ने प्रदेश को दोनों हाथों से लूटा और अब भाजपा और जमा झूठी पार्टी (जजपा) दोनों हाथों से लूट रही है। 

सत्ता के लालची लोगों ने नरवाना हलके के लोगों से भाजपा के खिलाफ वोट तो ले लिए लेकिन जीतने के बाद उसी भाजपा की गोद में जाकर बैठ गए। अब मौका आ गया है जब इन सत्ता के लालची लोगों की जमानत जब्त करवा कर प्रदेश की जनता अपने साथ हुए धोखे का बदला लेगी।