5 Dariya News

भाजपा गठबंधन सरकार ने हरियाणा को प्रयोगशाला बना दिया है : अभय सिंह चौटाला

गांव रसीदां के मौजूदा सरपंच हरपाल सिंह और जेजेपी युवा जिला महासचिव रामनिवास खरड़वाल अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में इनेलो में शामिल हुए

5 Dariya News

नरवाना (जींद) 04-Jul-2023

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ मंगलवार को 124वें दिन जींद जिला के नरवाना हलके के गांव जुलेहड़ा से शुरू हुई और सुलेहड़ा, कालवन, धमतान साहिब होते हुए लोन पहुंची। इस दौरान ग्रामीणों का जोश देखने योग्य था। लोगों ने ढोल नगाड़ों और पुष्प वर्षा कर इनेलो नेता का जोरदार स्वागत किया। परिवर्तन यात्रा में लगातार अन्य दलों को छोड़ कर लोगों का इनेलो में शामिल होने का सिलसिला जारी है। गांव रसीदां के मौजूदा सरपंच हरपाल सिंह और जेजेपी युवा जिला महासचिव रामनिवास खरड़वाल अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में इनेलो में शामिल हुए।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि आज प्रदेश का किसान, मजदूर, कर्मचारी, छोटा व्यापारी, युवा, महिला, बुुजुर्ग समेत हर वर्ग मौजूदा सरकार से बेहद दुखी है। भाजपा गठबंधन सरकार ने हरियाणा को प्रयोगशाला बना दिया है और जनविरोधी योजनाएं लागू कर लोगों का जीना दूभर कर दिया है। 

अनेकों पोर्टल लागू कर दिए जिनका कोई लाभ नहीं है। बुजुर्गों की पेंशन काट दी, पीले कार्ड काट दिए, आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करवाना अनिवार्य कर दिया है और जबरदस्ती 1100 रूपए लिए जा रहे हैं जिसका गरीब आदमी से कोई लेना देना नहीं है।अभय सिंह ने कहा कि इनेलो की सरकार बनते ही भाजपा सरकार द्वारा लागू की गई सभी जनविरोधी योजनाओं को बंद किया जाएगा।

बुजुर्गों की कटी हुई पेंशन को ब्याज समेत दिया जाएगा साथ ही नई पेंशन बनाई जाएंगी। 100 रूपए वाली पेंशन को 7500 रूपए प्रति माह किया जाएगा जिस घर में दो बुजुर्ग होंगे उन्हें 15000 रूपए प्रति माह मिलेंगे। भाजपा और जेजेपी वाले कहते थे पेंशन 5100 रूपए करेंगे और 75 प्रतिशत युवाओं को नौकरी देंगे। उन्होंने गांव वालों से पूछा कि क्या गांव के सारे युवा नौकरी लग गए तो सभी ने कहा कि एक भी नहीं लगा।

पूर्व विधायक पिरथी नंबरदार के गांव में पहुंचने पर अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पिरथी नंबरदार को चौटाला साहब ने दो बार विधायक बनाया लेकिन वो जेजेपी वालों के बहकावे में आकर चला गया जहां उसकी कोई इज्जत और मान सम्मान नहीं है। गांव वालों से कहा कि पिरथी नंबरदार को वापिस ले आओ उसको इनेलो में ईज्जत और पूरा मान सम्मान मिलेगा। 

जेजेपी पार्टी पर निशाना साधते हुए जेजेपी को जमा झूठी पार्टी बताते हुए कहा कि अब जेजेपी का पूरी तरह से खात्मा हो चुका है। काठ की हांडी एक बार ही चढ़ती है और जेजेपी की काठ की हांडी अब दोबारा नहीं चढ़ेगी। जेजेपी के बहकावे में आकर जो लोग इनेलो को छोड़ कर गए थे उन सभी ने घर वापसी कर ली है और जो कुछ बचे हैं वो यात्रा के दौरान इनेलो में शामिल हो जाएंगे।