5 Dariya News

जिला जेल नाभा में लगाया मैडीकल कैंप

231 बंदियों की सेहत की जांच और ज़रूरतमंदों को प्रदान की दवाएँ

5 Dariya News

नाभा/ पटियाला 01-Jul-2023

पंजाब सरकार और अतिरिक्त डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (जेल) पंजाब की हिदायत पर सेहत विभाग के सहयोग के साथ जिला जेल नाभा में बंदियों की अच्छी सेहत के लिए मुफ़्त मैडीकल कैंप लगाया गया। मैडीकल कैंप में सीनियर मैडीकल अफ़सर डा. प्रदीप अरोड़ा, मैडिसन के माहिर डा. कंवरजीत सिंह, आँखों के माहिर डा. मनदीप सिंह, हड्डियों के माहिर डा. प्रभसिमरन सिंह, दाँतों के माहिर डा. जपनीत कौर, ई. एन. टी. माहर डा. राजवंत कौर, सर्जन डा. सुखविन्दर सिंह, अपथैलमिक अफ़सर डा. मनसुक्ख सिंह की तरफ से बंदियों की सेहत जांच की गई। 

इस मौके एस.एम.ओ. डा. प्रदीप अरोड़ा ने कहा कि मुख्य मंत्री स. भगवंत मान और सेहत मंत्री डा. बलबीर सिंह की तरफ से सेहत सुविधाएं राज्य के प्रत्येक नागरिक तक पहुंचाने के दिए निर्देशों के अंतर्गत सेहत विभाग की तरफ से ऐसे मैडीकल कैंप लगाया जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों डा. बलबीर सिंह की तरफ से बंदियों की सेहत जांच के लिए राज स्तरीय स्क्रीनिंग मुहिम की शुरुआत की गई थी, उसके अंतर्गत नाभा जेल में मैडीकल कैंप लगाया गया है। 

जेल सुपरडैंट रमनदीप सिंह भंगू ने बताया कि ज़िला जेल नाभा में लगाए मैडीकल कैंप में 231 बंदियों को इलाज मुहैया करवाया गया है और मौके पर ही जरूरतमंद बंदियों को दवाएँ और वैलफेयर फंड में से नजर के चश्मे मुफ़्त प्रदान किए गए हैं। 

इस मौके डिप्टी सुपरडैंट जेल हरप्रीत सिंह, वैल्लफेयर अफ़सर राहुल चौधरी, मैडीकल अफ़सर जेल डा. अविनाश कुमार समेत जेल स्टाफ मौजूद था।