5 Dariya News

दिल दहला देने वाली है मणिपुर के लोगों की दशा : राहुल गांधी

5 Dariya News

इंफाल 30-Jun-2023

हिंसा प्रभावित मणिपुर के दो दिवसीय दौरे पर आए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि हिंसा के कारण अपने प्रियजनों को खोने वाले लोगों की दुर्दशा को देखना और सुनना दिल दहला देने वाला है। उन्होंने कहा कि वहां ''मदद की गुहार लगाई जा रही है'' और पूर्वोत्तर राज्य को जीवन और आजीविका सुरक्षित करने के लिए शांति की जरूरत है।

राहुल गांधी ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, ''मणिपुर में हिंसा के कारण जिन लोगों ने अपने प्रियजनों और घरों को खो दिया है, उनकी दुर्दशा को देखना और सुनना दिल दहला देने वाला है। हर भाई, बहन के चेहरे पर मदद की पुकार है।'' 

"मणिपुर को अब सबसे महत्वपूर्ण चीज़ शांति की ज़रूरत है - हमारे लोगों के जीवन और आजीविका को सुरक्षित करने के लिए। हमारे सभी प्रयासों को उस लक्ष्य के लिए एकजुट होना चाहिए।"

राहुल गांधी गुरुवार सुबह मणिपुर पहुंचे थे और चुराचांदपुर और पश्चिम इंफाल में राहत शिविरों में प्रभावित परिवारों से मुलाकात की थी। गुरुवार को उनके काफिले को बिष्णुपुर इलाके में रोक दिया गया, इसके बाद उन्हें इंफाल लौटना पड़ा। 

इसके बाद वह चुराचांदपुर राहत शिविर तक पहुंचने के लिए हेलीकॉप्टर से गए। गाैरतलब है कि मणिपुर में 3 मई को हिंसा भड़क उठी थी और तब से अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोग विस्थापित हो गए हैं, जो राहत शिविरों में  हैं।