5 Dariya News

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा मिले पीएम नरेंद्र मोदी से, बाढ़ के हालात की जानकारी दी

5 Dariya News

नई दिल्ली 29-Jun-2023

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें राज्य में बाढ़ की स्थिति और राज्य सरकार की विकास पहल से संबंधित अन्य मुद्दों से अवगत कराया। सरमा ने गुरुवार को ट्विटर पर लिखा, “मुझे दिल्ली में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आशीर्वाद लेने का सौभाग्य मिला। असम की भलाई माननीय प्रधानमंत्री के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता बनी हुई है। मैंने उन्हें हमारी विकास यात्रा से अवगत कराया और आगे बढ़ने के लिए उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया।''

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास का दौरा किया और उन्हें राज्य में बाढ़ की ताजा स्थिति और बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत और पुनर्वास प्रदान करने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी। सरमा के मुताबिक, मोदी ने बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए उनके द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की और केंद्र से हर संभव सहायता और सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से राज्य सरकार द्वारा की गई विकास पहलों पर भी चर्चा की। सरमा ने गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की और असम से संबंधित वित्तीय मामलों पर चर्चा की। 55 मिनट की लंबी चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने राजस्व जुटाने सहित विभिन्न प्रमुख संकेतकों में राज्य द्वारा की गई प्रगति पर प्रकाश डालते हुए एक समग्र वित्तीय परिदृश्य प्रस्तुत किया।

पूंजीगत सहायता और हस्तांतरण निधि की अग्रिम रिलीज के मामले में असम को 'उदार समर्थन' देने के लिए वित्त मंत्रालय की सराहना करते हुए सरमा ने कहा कि इन पहलों ने असम को कल्याण-उन्मुख कार्यक्रमों के साथ-साथ पूंजीगत व्यय में तेजी लाने में मदद की है।