5 Dariya News

युवा महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप : सुप्रिया देवी क्वार्टर फाइनल में

5 Dariya News

भोपाल 29-Jun-2023

भारतीय मुक्केबाज टीएच सुप्रिया देवी ने यहां चल रही छठी युवा महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के तीसरे दिन गुरुवार को अपने असाधारण कौशल का प्रदर्शन करते हुए शानदार जीत हासिल की और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। पंजाब की कुलदीप कौर का सामना करते हुए, सुप्रिया (54 किग्रा) ने अपनी स्मार्ट आक्रामक रणनीति का इस्तेमाल किया और 5:0 के सर्वसम्मत निर्णय से विजयी हुई। 

मणिपुर में जन्मी मुक्केबाज, जिनके नाम एशियाई जूनियर रजत पदक है, ने पूरे मुकाबले में एक भी गलती नहीं की। अब अंतिम-8 में उनका मुकाबला आंध्र प्रदेश की मेहेरुन्निस ए बेकम मोहम्मद से होगा। सुप्रिया के परिणाम के विपरीत, मणिपुर की एक अन्य मुक्केबाज काजल एस देवी ने चंडीगढ़ की हर्षिता के खिलाफ कड़े संघर्ष में 4-1 से जीत दर्ज की। क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला पंजाब की रिया तूर से होगा।

50 किग्रा वर्ग में, हरियाणा की अंशू ने दिल्ली की स्वाति यादव के खिलाफ उल्लेखनीय प्रदर्शन करते हुए पहले दौर में रेफरी द्वारा स्पर्धा (आरएससी) रोकने के बाद जीत हासिल की। वह अपने क्वार्टर मुकाबले में मध्य प्रदेश की कफी से भिड़ेंगी। आक्रमण और त्वरित मूवमेंट के स्मार्ट संयोजन का प्रदर्शन करते हुए, तेलंगाना की एस जया श्री (81 किग्रा) ने हरियाणा की रितु के खिलाफ 5: 0 से जीत दर्ज की और क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली, जहां उनका मुकाबला महाराष्ट्र की मानसी लाड से होगा।