5 Dariya News

'आप' पंजाब और चंडीगढ़ के प्रभारी व तिलक नगर से विधायक जरनैल सिंह ने छात्रों के साथ बातचीत की, दिल्ली में पर्यावरणीय चुनौतियों और सतत विकास पर बातचीत की

5 Dariya News

दिल्ली 28-Jun-2023

युवा सशक्तिकरण और नागरिक जुड़ाव के एक उल्लेखनीय प्रदर्शन में, तिलक नगर विधायक जरनैल सिंह, प्रभारी 'आप' पंजाब और चंडीगढ़ ने हाल ही में देश भर के छात्रों के एक विविध समूह के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र आयोजित किया। सत्र, "पर्यावरणीय चुनौतियों और दिल्ली में सतत विकास" जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर केंद्रित था, जिसमें राजनीति, शासन और देश के वर्तमान परिदृश्य पर चर्चा हुई।

यह आयोजन राजनीति और शासन के क्षेत्र में भारत के युवाओं की बढ़ती रुचि और सक्रिय भागीदारी के प्रमाण के रूप में कार्य करता है। हमारे देश की राजधानी, दिल्ली के सामने आने वाले महत्वपूर्ण पर्यावरणीय मुद्दों को समझने और उनका समाधान करने के प्रति इन युवा दिमागों द्वारा प्रदर्शित उत्साह और वास्तविक जिज्ञासा को देखना सुखद था।

सतत विकास के लिए समर्पित एक दूरदर्शी नेता जरनैल सिंह ने सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए छात्रों की गहन रुचि और प्रतिबद्धता की सराहना की। उन्होंने हमारे देश के भविष्य को आकार देने में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए युवाओं को सशक्त बनाने के महत्व पर प्रकाश डाला और इस बात पर जोर दिया कि उनके विचार, ऊर्जा और ताजा दृष्टिकोण जटिल चुनौतियों का समाधान करने के लिए अमूल्य संपत्ति हैं।

उन्होंने कहा, "भारत के युवाओं को राजनीति, पर्यावरण संबंधी चिंताओं और विकास पहलों में गहरी दिलचस्पी लेते देखना वास्तव में प्रेरणादायक है। यह समर्पण और जुनून मुझे हमारे देश के भविष्य के लिए अपार आशा देता है। मैं प्रत्येक छात्र को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।"

यह सत्र व्यापक छात्र संसद पहल का हिस्सा था, जिसका उद्देश्य छात्रों को अपनी राय व्यक्त करने, सार्थक चर्चा में शामिल होने और समाज की बेहतरी में योगदान करने के लिए एक मंच प्रदान करना है। संवाद और आलोचनात्मक सोच को प्रोत्साहित करने वाले माहौल को बढ़ावा देकर छात्र संसद पहल युवा दिमागों को सकारात्मक बदलाव के लिए उत्प्रेरक बनने का अधिकार देती है।

इस इंटरैक्टिव सत्र का प्रभाव इसके तत्काल प्रतिभागियों से परे प्रतिध्वनित होता है, क्योंकि यह युवाओं के बीच एक लहर पैदा करता है, जो उन्हें हमारे राष्ट्र की नियति को आकार देने में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रेरित करता है। ज्ञान साझा करने, सहयोगात्मक प्रयासों और सतत विकास के लिए सामूहिक प्रतिबद्धता के माध्यम से हम एक उज्जवल और अधिक समृद्ध भविष्य का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं।

छात्र संसद के बारे में:

छात्र संसद एक युवा-संचालित पहल है जिसका उद्देश्य छात्रों को राजनीति, शासन और सामाजिक मुद्दों पर चर्चा में सशक्त बनाना और शामिल करना है। यह युवा व्यक्तियों को अपनी राय व्यक्त करने, विचारों का आदान-प्रदान करने और हमारे देश के सामने आने वाली चुनौतियों और अवसरों की गहरी समझ विकसित करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। इंटरैक्टिव सत्रों, कार्यशालाओं और जागरूकता अभियानों के माध्यम से, छात्र संसद भविष्य के नेताओं को विकसित करने का प्रयास करती है।