5 Dariya News

आईसीसी विश्व कप "बहुत प्रतिस्पर्धी" होगा: रोहित शर्मा

5 Dariya News

मुम्बई 27-Jun-2023

भारत के कप्तान रोहित शर्मा का मानना ​​है कि आगामी आईसीसी विश्व कप "बहुत प्रतिस्पर्धी" होगा क्योंकि खेल "तेज़" हो गया है और टीमें पहले से कहीं अधिक आक्रामक रुख अपना रही हैं। भारत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में अपना अभियान शुरू करते समय अपने तीसरे और घरेलू मैदान पर दूसरे खिताब का लक्ष्य रखेगा।

मेजबान टीम अपने सभी नौ लीग मैच लखनऊ के नए भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम सहित विभिन्न स्थानों पर खेलेगी। आईसीसी की एक विज्ञप्ति में रोहित के हवाले से कहा गया, "घर पर विश्व कप खेलना एक शानदार अनुभव होगा। भारत ने 12 साल पहले यहां जीत हासिल की थी, और मुझे पता है कि देश भर के प्रशंसक इस बार हमारे मैदान पर उतरने का इंतजार नहीं कर सकते। 

यह विश्व कप बहुत प्रतिस्पर्धी होने वाला है। खेल तेज हो गया है और टीमें पहले से कहीं अधिक सकारात्मक होकर खेल रही हैं।''

भारतीय कप्तान ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी टीम घरेलू दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतरेगी। उन्होंने कहा, "यह सब दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए शुभ संकेत है, जो उन्हें कई रोमांचक क्षणों का वादा करता है। 

हम इस अक्टूबर-नवंबर में अच्छी तैयारी करने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।" टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पिछले संस्करण के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच के साथ होगी, जो 15 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ भारत के बहुप्रतीक्षित मुकाबले का स्थान भी होगा।

भारत और पाकिस्तान इससे पहले सात बार 1992, 1996, 1999, 2003, 2011, 2015 और 2019 में आमने-सामने हो चुके हैं। भारत ने पिछले सभी सात मुकाबलों में जीत हासिल की है, यह रिकॉर्ड हाल तक टी20 विश्व कप में भी कायम रहा।

1992 में उस पहले मैच के बाद से दोनों टीमें एकमात्र बार 2007 में नहीं मिलीं, जो दोनों टीमों के लिए एक विनाशकारी अभियान था क्योंकि वे शुरुआती दौर में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। आखिरी बार ये टीमें 50 ओवर के विश्व कप में 2019 में ओल्ड ट्रैफर्ड में भिड़ी थीं, जब भारत ने रोहित शर्मा की 113 गेंदों में 140 रनों की शानदार पारी के दम पर 336/5 का विशाल स्कोर बनाया था।