5 Dariya News

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति के लिए भाजपा, केंद्र को घेरा

5 Dariya News

नई दिल्ली 27-Jun-2023

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रगति मैदान के पास एक टनल में हुई डकैती की घटना को लेकर भाजपा और केंद्र सरकार पर हमला बोला है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार के पास अपराध के मामलों पर अंकुश लगाने और कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार करने की कोई योजना नहीं है। 

सीएम ने बताया कि मंगलवार सुबह उन्हें मार्केट में एक और चोरी की सूचना मिली, जहां आरोपियों ने ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। मुख्यमंत्री ने ईवी चार्जिंग स्टेशनों के उद्घाटन के दौरान दिल्ली के जीटीबी नगर में मीडिया से बात करते हुए ये बातें कहीं। 

सीएम ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की कानून-व्यवस्था की स्थिति सुधारने के लिए केंद्र सरकार के पास कोई ठोस योजना नहीं है। वे सिर्फ बैठकें बुलाते हैं। बैठकें बुलाने से कुछ नहीं होगा। बैठक बुलाना महज औपचारिकता है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 'जंगलराज' है और लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वह यह समझने में विफल रहे हैं कि राष्ट्रीय राजधानी में क्या हो रहा है। 

दिल्ली की कानून व्यवस्था की हालत खराब होने का एकमात्र कारण यह है कि उपराज्यपाल और भाजपा चौबीसों घंटे दिल्ली सरकार के विकास कार्यों को रोकने के लिए पूरी ताकत लगाए हुए हैं। मैं उनसे आग्रह करता हूं कि वे मुझे अपना काम करने दें और उन्हें अपने काम पर ध्यान देना चाहिए। 

मोहल्ला क्लीनिक और पानी की आपूर्ति रोकने में समय बर्बाद मत करो। इसके बजाय कानून-व्यवस्था पर ध्यान दें। अगर आप असफल भी होते हैं, तो भी कानून-व्यवस्था हमें सौंप दें और हम इसे सबसे सुरक्षित जगह बना देंगे।