5 Dariya News

बीएसएफ को निष्पक्षता से काम करना चाहिए, कल मोदी शासन समाप्त हो सकता है: ममता बनर्जी

5 Dariya News

कोलकाता 27-Jun-2023

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों से निष्पक्षता से काम करने का आह्वान किया, क्योंकि आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली मौजूदा केंद्र सरकार का शासन समाप्त हो सकता है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में 8 जुलाई को होने वाले पंचायत चुनावों के लिए जलपाईगुड़ी में एक अभियान रैली को संबोधित करते हुए कहा, "मैं यह नहीं कह रही कि बीएसएफ में हर कोई बुरा है। लेकिन मैं आपसे स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से काम करने का अनुरोध करती हूं। 

आज मोदी हैं। हो सकता है कि वह कल वहां न हो।" लेकिन आप देश की रक्षा के लिए वहां मौजूद रहेंगे। इसलिए लोगों पर अत्याचार करना अनुचित है। 

बल्कि आप लोगों के साथ मिलकर काम करें। सीएम ममता ने आगे कहा कि राज्य में भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती जिलों में बीएसएफ की गोलीबारी में मारे गए लोगों को राज्य सरकार द्वारा मुआवजा दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि हम पीड़ितों के परिवार के एक सदस्य को 2,00,000 रुपये के एकमुश्त मुआवजे के अलावा 'होम-गार्ड' की नौकरी की ऑफर करेंगे।

पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्री बीएसएफ के खिलाफ हमलावर मूड में हैं। सोमवार को कूचबिहार जिले में इसी तरह की एक अभियान रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने बीएसएफ जवानों पर सीमावर्ती गांवों में मतदाताओं को डराने-धमकाने का आरोप लगाया था। 

उन्होंने यह भी चेतावनी दी थी कि राज्य पुलिस अब से सीमावर्ती गांवों में गोलीबारी के मामले में संबंधित कर्मियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करेगी। बीएसएफ अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के ऐसे आरोपों पर कड़ा जवाब जारी करते हुए दावा किया था कि सीमावर्ती क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति को डराने-धमकाने की कोई शिकायत नहीं मिली है। 

बीएसएफ अधिकारियों द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि बीएसएफ ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री द्वारा लगाए गए ऐसे किसी भी आरोप का खंडन किया है। बीएसएफ तब से केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच टकराव का मुद्दा बना है, जब से केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीएसएफ के परिचालन क्षेत्राधिकार को सीमाओं के भीतर 50 किलोमीटर तक बढ़ा दिया था।