5 Dariya News

अब चंडीगढ़ के गांवों में होगा सेक्टर की तरह विकास

5 Dariya News

चंडीगढ़ 27-Jun-2023

मंगलवार को 23 गांवों के प्रतिनिधियों, पूर्व पंचों, सरपंचों, मार्केट कमेटी मेंबर्स ने मिलकर किया धन्यवाद । गांवों के प्रतिनिधियों ने अरुण सूद का रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से चंडीगढ़ के गाँवों के मुद्दों को प्रमुखता से उठने पर उनका धन्यवाद किया । 

आज   बहलाना, दरिया, धनास, खुड्डा लाहौर, खुड्डा जस्सू, खुड्डा अलीशेर, कैंबवाला, मौलीजागरां, माखन माजरा, रायपुर खुर्द, रायपुर कलां, सारंगपुर और किशनगढ़ के प्रतिनिधियों की मौजूदगी रही । गौरतलब है कि प्रगतिशील भारत रैली के दौरान अरुण सूद ने प्रमुखता से चंडीगढ़ के गांव के मुद्दों जिनमें शहरी आधार पर गांव की कृषि भूमि की कलेक्ट्रेट में वृद्धि सीएलयू लैंड पूलिंग की नीति द्वारा लाल डोरे के मुद्दे को समाप्त करने व चंडीगढ़ के गांव का विकास भी सिटी ब्यूटीफुल की तर्ज पर करना प्रमुख थे को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के समक्ष उठाया था और उनकी तरफ से भी इन मुद्दों पर बनती कार्रवाई करने का आश्वासन मिला था। 

गौरतलब है कि 2019 मैं पंचायती राज खत्म कर दिया गया था और सभी गांव नगर निगम के अधीन आ गए थे लेकिन चंडीगढ़ के गांव की खेती बाड़ी वाली जमीन का शहरीकरण नहीं हो पाया व गांवों की नुहार शहर की तर्ज पर नहीं बदल पाई। अरुण सूद ने कहा भाजपा गांव वासियों की हर मुश्किल और समस्या का हल करेंगी और हमने  गंभीरता से इस मुद्दे पर तवज्जो दी है, में आश्वासन देता हूं कि चंडीगढ़ के गांव भी शहर की तरह चमकने लगेंगे। प्रदेश महामंत्री रामबीर भट्टी ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से रुपिंदर राणा मलोया,भजन सिंह कजेहरी,हरभजन सिंह धनास,राकेश कुमार लाहौरा, गुरप्रीत सिंह दरुआ, हरमेश सरपंच कैंबला, हरजीत चेयरमैन, दीदार सिंह हल्लोमजरा। सभी गांव वासियों का सतिंदर सिद्धू पार्षद एवम कुलजीत संधू पार्षद ने धन्यवाद किया।