5 Dariya News

पर्यटन सचिव ने दक्षिण कश्मीर में श्री अमरनाथजी यात्रा 2023 की व्यवस्था की समीक्षा की

5 Dariya News

पहलगाम 27-Jun-2023

पर्यटन सचिव डॉ. सैयद आबिद रशीद शाह ने आगामी श्री अमरनाथजी यात्रा 2023 के सुचारू और सफल संचालन हेतु की गई तैयारियों की समीक्षा करने हेतु दक्षिण कश्मीर का व्यापक दौरा किया। सचिव ने नुनवान आधार शिविर का दौरा किया और स्वच्छता सुविधाओं, पेयजल प्रावधानों, अग्नि सुरक्षा उपायों और अन्य आवश्यक सुविधाओं सहित वहां की व्यवस्थाओं का गहन निरीक्षण किया।

अपनी यात्रा के दौरान, पर्यटन सचिव ने यात्रियों के लिए प्रभावी प्रबंधन और सहायता सुनिश्चित करने के लिए यात्रा मार्ग पर कर्मचारियों की तैनाती की बारीकी से जांच की। जमीनी निरीक्षण के अलावा, डॉ. आबिद रशीद ने क्षेत्र के हितधारकों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की।

इस बैठक के दौरान, हितधारकों ने कई प्रासंगिक मामले और मुद्दे उठाए। हितधारकों ने यात्रियों के स्वागत के लिए अपनी तत्परता व्यक्त की और सुचारू और परेशानी मुक्त यात्रा को सुविधाजनक बनाने में अपने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

इसके अलावा, सचिव ने लिद्दर वैली गोल्फ कोर्स का दौरा किया, जहां उन्होंने आगामी टूर्नामेंट के उचित रखरखाव और सुचारू निष्पादन के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को टूर्नामेंट के आयोजन में उच्चतम मानकों को बनाए रखने, प्रतिभागियों और आगंतुकों के लिए एक सुखद अनुभव सुनिश्चित करने के लिए प्रोत्साहित किया। दौरे के दौरान सचिव के साथ निदेशक पर्यटन कश्मीर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी पहलगाम विकास प्राधिकरण और अन्य अधिकारी भी थे।