5 Dariya News

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ 116वां दिन : सत्ता के अहंकार में डूबी भाजपा की उल्टी गिनती शुरू : अभय चौटाला

कहा - देश के प्रधानमंत्री ने अमेरिका में डुबोई देश की साख, इनेलो को लेकर युवाओं में भारी उत्साह, बदलाव लाने का लिया संकल्प

5 Dariya News

फतेहाबाद 26-Jun-2023

बेशक टीवी या अखबारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे को लेकर अलग खबरें प्रसारित की जा रही है मगर हकीकत यही है कि प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका के व्हाइट हाउस के सामने न केवल आलोचना हुई है बल्कि उन्होंने देश की साख को भी डुबोने का काम किया है। 

यह बात परिवर्तन पदयात्रा के तहत सोमवार को फतेहाबाद शहर में पहुंचे इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कही। इस दौरान जहां चौटाला ने परिवर्तन पदयात्रा के प्रति जानकारी सांझा की तो वहीं देश और प्रदेश के ताजा हालातों को लेकर केंद्र व प्रदेश की गठबंधन सरकार को भी घेरा। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस के नेताओं की भी पोल खोली।

अभय चौटाला ने कहा कि उनकी परिवर्तन पदयात्रा 24 फरवरी को मेवात के सिंगार गांव से शुरू हुई थी जो अब तक 14 जिलों, 56 विधानसभाओं, 1150 से अधिक गांवों व करीब 2300 किलोमीटर का फासला तय कर चुकी है। इस यात्रा का गांवों, शहरों हर जगह पर भारी उत्साह के साथ स्वागत हुआ है। 

इस परिवर्तन पदयात्रा की लहर चल पड़ी है और इसी माहौल को देखकर वे साफ कह सकते हैं कि आने वाला समय इनेलो का है। अब देश में बदलाव का दौर शुरू हो गया है और यही कारण है कि केंद्र व प्रदेश की गठबंधन सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इस अहंकारी सरकार की तानाशाही और लोकविरोधी नीतियों के कारण देश एक प्रकार के आपातकाल के दौर से गुजर रहा है। 

लेकिन अब वो समय दूर नहीं है जब इन लोगों को चुनावों में जनता करारा जवाब देगी। लोग अपने हक अधिकार को लेकर परेशान हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों के कारण ही इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने देश के थर्डफ्रंट बनाने की दिशा में सार्थक कदम बढ़ाए और फतेहाबाद में रैली में इसकी शुरूआत की गई जो अब साकार रूप लेता हुआ दिखाई दे रहा है। 

उन्होंने कहा कि गैर-भाजपाई दलों को आपसी स्वार्थ और मतभेद भुला कर इस तीसरे दल में एकता के साथ भाजपा के खिलाफ लड़ना होगा और निश्चित रूप से इसके सार्थक परिणाम हासिल होंगे। इनेलो नेता ने कहा कि हरियाणा के लोग पिछले करीब साढ़े 18 सालों से बर्बादी का दंश झेल रहे हैं। 

ये लोग पहले कांग्रेस और अब भाजपा गठबंधन के झूठ के जाल में ऐसे फंसे कि अब सभी वर्ग के लोग पछतावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले 10 साल कांग्रेस ने हरियाणा को तबाह किया तो अब पिछले साढ़े 8 साल से भाजपा-जजपा की सरकार ने प्रदेश को बर्बाद कर दिया है। नई पीढ़ी को भी पता है कि इनेलो की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। 

इनेलो के शासनकाल में जननायक चौ. देवीलाल की नीतियों पर चलते हुए चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने जो कहा उसे पूरा करके दिखाया। उन्होंने कहा कि अब भी वे लोगों के बीच जाकर जो वादे कर रहे हैं, उसे पूरा करके ही दिखाएंगे क्योंकि झूठ की बुनियाद लंबे समय तक टिकी नहीं रहती। उन्होंने कहा कि इनेलो सदैव विकास की पक्षधर रही है। 

हमारी सरकार ने कभी झूठ और छलावे की राजनीति नहीं की मगर वर्तमान दौर में सत्ता में बैठे लोग सिवाय झूठ के और कुछ नहीं कर रहे। कमोबेश ऐसी ही नीति पर केंद्र सरकार भी चल रही है। जो भी विपक्षी दल आवाज उठाता है तो उसे ईडी और सीबीआई की आड़ में दबाने का प्रयास किया जाता है। उन्होंने कहा कि इनेलो न कभी झुकी है और न ही झुकेगी।