5 Dariya News

मंडलायुक्त रमेश कुमार ने रामबन में यातायात, राष्ट्रीय राजमार्ग रखरखाव की प्रगति का निरीक्षण किया

श्री अमरनाथ जी यात्रा व्यवस्था की समीक्षा की

5 Dariya News

रामबन 25-Jun-2023

जम्मू के मंडलायुक्त रमेश कुमार ने श्री अमरनाथ जी यात्रा-2023 के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा करने और राष्ट्रीय राजमार्ग चार लेन कार्यों पर प्रगति का निरीक्षण करने हेतु रामबन जिले का दौरा किया। उपायुक्त रामबन मुसरत इस्लाम, एसएसपी मोहिता शर्मा, एसएसपी ट्रैफिक नेशनल हाईवे, रोहित बक्सोत्रा, एडीसी हरबंस शर्मा, पीडी एनएचएआई परषोतम कुमार के अलावा एसएएसबी, जेपीडीसीएल, जल शक्ति, पीडब्ल्यूडी, एनएचएआई के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य संबंधित अधिकारी मंडलायुक्त के साथ थे।

दौरे के दौरान, मंडलायुक्त ने यात्री निवास चंद्रकोट का दौरा किया और यात्रा के सुचारू संचालन हेतु की जा रही व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग के कार्यों का निरीक्षण करने के अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे लंगर स्थलों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने एनएचएआई और निर्माण कंपनियों को एनएच-44 का रखरखाव करने और बिना किसी देरी के सड़कों को साफ करने के लिए सभी संवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त मशीनरी तैनात करने का निर्देश दिया।

 उन्होंने निष्पादन एजेंसी और अन्य हितधारकों को पवित्र यात्रा के सुचारू संचालन के लिए समय≤ पर जारी सभी योजनाओं और निर्देशों को लागू करके कार्यों को पूरा करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों को यात्रियों को सुरक्षित मार्ग प्रदान करने के लिए रखरखाव कार्य पूरा करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने राजमार्ग के शीघ्र रखरखाव, यातायात विनियमन, लेन प्रवर्तन, सतह रखरखाव पर जोर दिया।

मंडलायुक्त ने एक बैठक की भी अध्यक्षता की और हितधारक विभागों पर पवित्र यात्रा के सुचारू संचालन हेतु पहले से ही पर्याप्त व्यवस्था करने के प्रयासों में तालमेल बिठाने पर जोर दिया। मंडलायुक्त ने यातायात विभाग को महत्वपूर्ण मार्गों पर यातायात के सुचारू संचालन हेतु यातायात योजना बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला प्रशासन रामबन से प्रत्येक आवास केंद्रों पर पानी, बिजली और शौचालय की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा।

 मंडलायुक्त ने यात्री निवास चंद्रकोट में सुविधाओं के बारे में भी विस्तार से समीक्षा की और समय पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश जारी किए। मंडलायुक्त ने सभी संबंधित विभागों को कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यात्रा शुरू होने से पहले सभी आवश्यक व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जाएं।