5 Dariya News

कैबिनेट मंत्री डा. बलबीर सिंह की तरफ से गांव मंडौर के स्कूल आफ एमिनेंस के तौर पर चुने गए स्कूल का दौरा

सूबो के स्कूली विद्यार्थियों को कारोबारी उद्यमी बनाने के लिए स्कूल आफ एमिनेंस निभाएंगे अहम रोल: डा. बलबीर सिंह

5 Dariya News

नाभा/ पटियाला 25-Jun-2023

पंजाब के स्कूली विद्यार्थियों की पढ़ाई का मानक अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से स्कूल आफ एमिनेंस की शुरुआत की गई है, जिस के अंतर्गत पटियाला देहाती हलके में पड़ते गाँव मंडौर के स्कूल का चयन स्कूल आफ एमिनेंस के तौर पर हुआ है। जिस का आज पंजाब के सेहत मंत्री डा. बलबीर सिंह ने विशेष तौर पर दौरा किया। 

इस मौके डा. बलबीर सिंह ने कहा कि स्कूल आफ एमिनेंस में विद्यार्थियों के रुझान मुताबिक उन को शिक्षा दी जाएगी जिससे वह अपने पसंद के क्षेत्र में अपना करियर बन सकें। उन्होंने कहा कि राज्य के स्कूली विद्यार्थियों को कारोबारी उद्यमी बनाने में स्कूल आफ ऐमीनैस अहम रोल निभाएंगे। 

डा. बलबीर सिंह ने कहा कि हमारी शिक्षा प्रणाली में नौकरी लेने को लक्ष्य बनाया गया है परन्तु इस नयी पहल कदमी के साथ यहाँ से निकले विद्यार्थी अपना कारोबार शुरू करके नौकरी देने के काबिल बनेंगे। उन्होंने कहा कि गाँव मंडौर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विद्यार्थियों को हर तरह की सुविधा मुहैया कराई जाएगी जिससे विद्यार्थियों की प्रतिभा को ओर निखारा जा सके। 

इस मौके स्कूल के प्रिंसिपल जसपाल सिंह ने बताया कि स्कूल आफ एमिनेंस मंडौर में मैडीकल, नान मैडीकल, कामर्स, आर्टस, वोकेशनल समेत आधुनिक लैबज़ बनाईं जानी हैं। इस के साथ ही खिलाड़ियों के लिए 400 मीटर के ट्रैक, स्विमिंग पुल, इंडोर स्पोर्टस कंपलैक्स भी बनाया जायेगा और ट्रांसपोर्ट का भी अलग प्रबंध किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब और शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस के नेतृत्व में गाँवों के विद्यार्थियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा प्राप्त होगी। इस मौके स्कूल मैनेजमेंट समिति के चेयरमैन परमिन्दर शर्मा समेत ग्राम पंचायत मंडौर और गांव वासी मौजूद थे।