5 Dariya News

शीर्ष वरीय क्रेजिकोवा बमिर्ंघम क्लासिक के फाइनल में

5 Dariya News

बमिर्ंघम (यूके) 24-Jun-2023

शीर्ष वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजिकोवा ने शनिवार को यहां चीन की झू लिन पर 6-3, 6-2 से जीत के साथ बमिर्ंघम क्लासिक के फाइनल में प्रवेश कर लिया। अपने करियर की पहली भिड़ंत में 12वीं रैंकिंग वाली क्रेजिकोवा को वल्र्ड नंबर 39 झू को हराने में 1 घंटा 32 मिनट का समय लगा। फरवरी में डब्ल्यूटीए 1000 दुबई में खिताब जीतने के बाद, क्रेजिकोवा ने सीजन के अपने दूसरे फाइनल में प्रवेश किया। 

इस जीत के साथ, क्रेजिकोवा ने टूर-स्तरीय सेमीफाइनल में अपनी भारी सफलता जारी रखी। चेक ने अब अपने डब्ल्यूटीए टूर करियर में 11 सेमीफाइनल मैचों में से 10 जीते हैं। क्रेजिसिकोवा ने बमिर्ंघम में पूरे सप्ताह एक भी सेट नहीं गंवाया है। शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने झू के खिलाफ अपना ठोस प्रदर्शन जारी रखा, चार ऐस लगाए और झू की पहली सर्विस लौटाते हुए आधे से अधिक अंक जीते।

2021 रौलां गैरो चैंपियन क्रेजिकोवा को अब नंबर 2 सीड जेलेना ओस्टापेंको और नंबर 4 सीड अनस्तासिया पोटापोवा के बीच दिन के दूसरे सेमीफाइनल के विजेता का इंतजार है। क्रेजिसिकोवा ने कभी भी पोटापोवा का सामना नहीं किया है, और वह ओस्टापेंको के साथ अपनी छह मुकाबलों में से चार हार चुकी है।