5 Dariya News

दिल्ली में पालतू जानवरों की दुकान पर छापे में 19 कछुए व 40 तोते जब्त

5 Dariya News

नई दिल्ली 24-Jun-2023

दिल्ली पुलिस ने उत्तरपूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में एक पालतू जानवर की दुकान पर छापेमारी में 19 विशेष प्रजाति के कछुए और 40 विशेष प्रजाति के तोते बरामद किए हैं। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि दुकानदार मौके से भागने में सफल रहा। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को उन्हें शास्त्री पार्क इलाके में प्रतिबंधित विशेष प्रजाति के कछुए और तोते की बिक्री की सूचना मिली।

पीएफए संगठन के पशु कल्याण अधिकारी शिकायतकर्ता गौरव गुप्ता ने कहा कि उन्होंने शास्त्री पार्क में बुलंद मस्जिद के पास स्थित एक पक्षी की दुकान में प्रतिबंधित प्रजातियों के कछुओं और तोतों की अवैध बिक्री देखी थी। पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय टिर्की ने कहा, शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, एक पुलिस टीम का गठन किया गया और शिकायतकर्ता और उनकी टीम के साथ छापेमारी की गई।

पुलिस की छापेमारी की भनक लगते ही दुकानदार अपनी दुकान छोड़कर भाग गया। डीसीपी ने कहा, तलाशी लेने पर हमें 19 विशेष प्रजाति के कछुए और 40 तोते बरामद हुए। शास्त्री पार्क थाने में मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने कहा, जांच चल रही है और आरोपी को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।