5 Dariya News

अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य सम्मान है हर भारतवासी का सम्मान : अमित शाह, विपक्ष करता अपने ही देश के पीएम का अपमान : जेपी नड्डा

5 Dariya News

नई दिल्ली 22-Jun-2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे की उपलब्धियों को भाजपा देशभर में हर माध्यम से प्रचारित और प्रसारित करेगी। इसके जरिए जहां एक तरफ भाजपा अपने कैडर वोटरों के साथ-साथ देश के युवाओं और मिडिल क्लास के मतदाताओं को प्रधानमंत्री मोदी के मजबूत नेतृत्व का राजनीतिक संदेश देने का प्रयास करेगी तो वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दलों के आरोपों पर भी पलटवार करेगी। 

भाजपा की इस मुहिम की शुरुआत पार्टी और सरकार के दो दिग्गज नेताओं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को देश के दो अलग-अलग राज्यों से कर दी है। प्रधानमंत्री अभी अपने विदेश दौरे पर अमेरिका में ही हैं। 

उनके दौरे के दौरान ही गुरुवार को देश के अंदर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ के दुर्ग में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा, "आज पूरी दुनिया में हमारे प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत और सम्मान हो रहा है। अभी प्रधानमंत्री अमेरिका की राजकीय यात्रा पर हैं, जहां उनका भव्य स्वागत और सम्मान हो रहा है।

हर जगह उनके सम्मान में मोदी-मोदी के नारे लगते हैं।" शाह ने आगे जोर देते हर कहा, "प्रधानमंत्री मोदी का यह सम्मान हर भारतवासी का सम्मान है, यह सम्मान छत्तीसगढ़ के नागरिकों का भी सम्मान है। 

प्रधानमंत्री ने पूरी दुनिया में भारत का मान बढ़ाया है।" इसके साथ ही शाह ने राज्य की भूपेश बघेल सरकार, कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना भी साधा।

वहीं, गुरुवार को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा विपक्षी दल द्वारा शासित एक अन्य राज्य झारखंड में थे। झारखंड के गिरिडीह में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की तस्वीर बदल रही है। 

दुनिया भर के नेता मोदी को हीरो कहते हैं, बॉस मानते हैं और द चीफ ऑफ रिफॉर्मर भी कहते हैं, लेकिन बहुत ही दुख के साथ कहना पड़ता है कि एक तरफ जहां दुनिया हमारे प्रधानमंत्री की प्रशंसा करती है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस को प्रधानमंत्री की यह प्रशंसा, देश की यह प्रशंसा बिल्कुल नहीं भाती है।"

नड्डा ने कहा, "दुनिया जब हमारे प्रधानमंत्री की प्रशंसा करती है तो विपक्ष के नेता कहते हैं कि मोदी सांप जैसा है, बिच्छू जैसा है, मोदी अनपढ़ है, मोदी चाय बेचनेवाला है।" भाजपा एक रणनीति के तौर पर आने वाले दिनों में देशभर में खासतौर से चुनावी राज्यों में इन्हीं बातों का जोर-शोर से प्रयास कर मतदाताओं को साधने की कोशिश करेगी। 

पार्टी नेता अपनी रैलियों में नड्डा और शाह की तरह इसे जनता के सामने रखेंगे तो वहीं पार्टी अपने तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी इसका आक्रामक तरीके से प्रसार करेगी।