5 Dariya News

लाल चंद कटारूचक्क ने वन वर्करज़ यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ की मुलाकात

पर्यावरण की सुरक्षा और वन श्रमिकों की भलाई को यकीनी बनाने के दोहरे उद्देश्यों की पूर्ति के लिए राज्य सरकार पूरे तन-मन से प्रयत्नशील : लाल चंद कटारूचक

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) 22-Jun-2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पर्यावरण की सुरक्षा और वन श्रमिकों की भलाई को यकीनी बनाने के दोहरे उद्देश्यों की पूर्ति के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। राज्य भर में पर्यावरण की सुरक्षा के लिए नये प्रयास किये जा रहे हैं जिससे अधिकतम क्षेत्र को हरियाली के अंतर्गत लाया जा सके।

यह प्रगटावा सैक्टर 68 स्थित वन कंपलैक्स में वन और वन्य जीव संरक्षण मंत्री लाल चंद कटारूचक्क ने वन वर्करज़ यूनियन पंजाब के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये किया।वन श्रमिकों की भलाई को यकीनी बनाने के लिए अपनी वचनबद्धता को दोहराते हुये मंत्री ने कहा कि वर्करों के वेतन समय पर दिये जा रहे हैं और बकाये की अदायगी के इलावा उन्होंने सीनियारता सूची को अंतिम रूप देने की माँग को सौहर्दता के साथ विचारने का भरोसा भी दिया।

विकास आधारित प्रयासों संबंधी बताते हुये लाल चंद कटारूचक्क ने कहा कि पंजाब राज्य वन विकास निगम की तरफ से वृक्षों की सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड और कँटीली तार, पर्यावरण को बचाने के लिए वर्मी कम्पोस्टिंग का काम किया जा रहा है।इस मौके पर वित्त कमिशनर (वन) विकास गर्ग, पी.सी.सी.एफ. आर. के. मिश्रा और पंजाब राज्य वन विकास निगम के चेयरमैन राकेश पुरी भी उपस्थित थे।