5 Dariya News

पंजाब पुलिस ने भारत-पाक सरहद के द्वारा संभावित हथियार तस्करी की कोशिश की नाकाम ; चार पिस्तौलें बरामद

अमृतसर काउन्टर इंटेलिजेंस टीम द्वारा एक हफ्ते से भी कम समय में काबू किया गया यह तीसरा हथियार तस्करी माड्यूल

5 Dariya News

अमृतसर 22-Jun-2023

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच मुताबिक पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए चलाई जा रही मुहिम के अंतर्गत पंजाब पुलिस ने गुरूवार को अमृतसर में पड़ते लोपोके के गाँव कक्कड़ के इलाके में से चार .30 बोर के पिस्तौल बरामद करके सरहद पार से हो रही हथियारों की तस्करी की बड़ी कोशिश को नाकाम किया है।

काउन्टर इंटेलिजेंस अमृतसर के ए. आई. जी सुखमिन्दर सिंह मान ने बताया कि सरहद पार से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी सम्बन्धी मिली ख़ुफ़िया सूचना के आधार पर काउन्टर इंटेलिजेंस अमृतसर की टीम ने गाँव कक्कड़ के इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया और सफलतापूर्वक चार पिस्तौलें सहित मैगज़ीन बरामद किये हैं।

उन्होंने कहा कि यह खेप ड्रोन के द्वारा डिलीवर की प्रतीत होती है, परन्तु बीएसएफ और राज्य पुलिस की मुस्तैद गतिविधियों के कारण खेप प्राप्त करने वाला पक्ष खेप हासिल नहीं कर सका। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमें खेप भेजने वाले और प्राप्त करने वाले की पहचान करने के लिए जांच कर रही हैं।इस सम्बन्धी थाना स्टेट स्पैशल ऑपरेशन सेल, अमृतसर में हथियार एक्ट की धाराओं 25/ 54/ 59 के अंतर्गत 22-06-23 को मुकदमा नंबर 18 दर्ज किया गया है।

एक हफ्ते से भी कम समय में हथियार तस्करी करने वाले तीसरे माड्यूल का पर्दाफाश

ज़िक्रयोग्य है कि अमृतसर काउन्टर इंटेलिजेंस टीम की तरफ से एक हफ्ते से भी कम समय में सरहद पार से हथियार तस्करी का यह तीसरा ऐसा माड्यूल है, जिससे गोला-बारूद सहित कुल 11 पिस्तौलों की बरामदगी हुई है।

बताने योग्य है कि इससे पहले 16 जून को सी. आई. अमृतसर ने रजिन्दर कुमार उर्फ घुद्दी, जगजीत सिंह, इन्द्रजीत सिंह उर्फ मल्ली करी और जशनदीप सिंह उर्फ बूरा, सभी निवासी अमृतसर, को काबू करके उनके पास से चार पिस्तौलें बरामद की थीं।इसी तरह 19 जून को एक अन्य व्यक्ति जिसकी पहचान राजन सिंह निवासी पट्टी, तरन तारन के तौर पर हुई है, को तीन .32 बोर की पिस्तौलों और अस्ले सहित काबू किया गया था।