5 Dariya News

जेपी नड्डा और अमित शाह ने हरियाणा भाजपा कोर ग्रुप के नेताओं के साथ की बैठक, मिशन 10 पर चर्चा

5 Dariya News

नई दिल्ली 21-Jun-2023

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब, हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और हरियाणा भाजपा कोर ग्रुप में शामिल कई अन्य नेताओं के साथ हरियाणा में चुनावी रणनीति और जेजेपी से गठबंधन सहित प्रदेश की राजनीति से जुड़े कई अन्य अहम मसलों पर चर्चा की। 

बैठक के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष भी मौजूद रहे। माना जा रहा है कि प्रदेश में जेजेपी के साथ गठबंधन टूटने की स्थिति में प्लान-बी को लेकर चर्चा हुई है। भाजपा प्रदेश में निर्दलीय विधायकों के बल पर सरकार बचा लेने को लेकर आश्वस्त है, लेकिन भाजपा को इन निर्दलीय विधायकों के भविष्य को लेकर खासकर, हलोपा प्रमुख एवं विधायक गोपाल कांडा को लेकर फैसला करना है कि उनकी पार्टी का भाजपा में विलय करवाया जाए या नहीं।

दरअसल, हरियाणा को लेकर भाजपा यह मूड बना चुकी है कि वो अगले वर्ष होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अकेले अपने दम पर लड़ेगी। भाजपा को लगता है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ने पर पार्टी हरियाणा में 2019 की तरह ही प्रदेश की सभी 10 लोक सभा सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। इसलिए भाजपा के आला नेता लगातार विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए हरियाणा का दौरा कर रहे हैं।

 अमित शाह और नितिन गडकरी हाल ही में प्रदेश के दौरे पर गए थे। भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने तो बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रदेश के गुरुग्राम में ही जाकर योग किया। पार्टी राज्य में हरियाणा की सभी 10 सीटों को फिर से जीतने के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में भी अपने दम पर पूर्ण बहुमत लाने की रणनीति को लेकर आगे बढ़ रही है।