5 Dariya News

अमित शाह के साथ मुलाकात के बाद बोले जीतन राम मांझी- आज से 'हम' हैं एनडीए के साथ

5 Dariya News

नई दिल्ली 21-Jun-2023

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन से अलग हुए पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद यह ऐलान कर दिया कि आज से उनकी पार्टी 'हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा' एनडीए के साथ है।

बुधवार को 'हम' के संस्थापक संरक्षक जीतन राम मांझी ने अमित शाह के दिल्ली आवास पर उनसे मुलाकात की। 

लभगभ 45 मिनट तक चली इस मुलाकात के दौरान हाल ही में नीतीश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले जीतन राम मांझी के बेटे एवं हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी मौजूद रहें।

शाह के साथ हुई लंबी बैठक के बाद हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने कहा कि उनकी पार्टी 2024 का लोकसभा और 2025 का बिहार विधान सभा का चुनाव एनडीए के साथ रहकर मजबूती से लड़ेगी। हालांकि, सीटों के फॉर्मूले को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए संतोष कुमार सुमन ने कहा कि उनकी पार्टी आज से एनडीए गठबंधन में एक घटक दल के तौर पर इसका हिस्सा होगी और जहां तक सीटों के फॉर्मूले का सवाल है वह आने वाले दिनों में तय किया जाएगा।

आपको बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार के महागठबंधन को चुनौती देने के लिए भाजपा इस बार राज्य में छोटे-छोटे दलों के साथ गठबंधन के फॉर्मूले पर चल रही है और इसी रणनीति के तहत मांझी की पार्टी को एनडीए में शामिल करवाया गया है।