5 Dariya News

नितिन गडकरी ने दिल्ली से पानीपत तक 8 लेन के राजमार्ग पर 11 फ्लाईओवर समर्पित किए

5 Dariya News

पानीपत 20-Jun-2023

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को दिल्ली से पानीपत तक आठ लेन के राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब 900 करोड़ रुपये की लागत से बने 24 किलोमीटर में फैले 11 फ्लाईओवरों का लोकार्पण किया। इस मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने लोगों को सड़क परियोजनाओं का तोहफा देने के लिए गडकरी को धन्यवाद दिया।

खट्टर ने कहा कि राज्य में अब तक 17 राष्ट्रीय राजमार्ग बनाए जा चुके हैं। शायद हरियाणा ही एकमात्र ऐसा राज्य है, जिसके सभी जिला मुख्यालयों को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ दिया गया है। इसके अलावा कई प्रोजेक्ट पाइपलाइन में हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने नौ साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है। वहीं हरियाणा में डबल इंजन सरकार ने भी पिछले साढ़े आठ साल में हर क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है। 

सड़क और रेल नेटवर्क को और मजबूत किए जाने के साथ-साथ आज आम आदमी भी हवाई यात्रा कर रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार योजनाओं को लागू करने में केंद्र के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा सरकार ने 3सी- भ्रष्टाचार, अपराध और जाति आधारित राजनीति पर कड़ा प्रहार किया है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। इसके अलावा 5-एस- शिक्षा (शिक्षा), स्वास्थ्य (स्वास्थ्य), स्वाभिमान (स्वाभिमान), सुरक्षा (सुरक्षा) और स्वावलम्बन (आत्मनिर्भरता) पर विशेष बल दिया गया है। हरियाणा में पात्र नागरिकों को परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) के माध्यम से घर बैठे हर योजना का लाभ मिल रहा है।