5 Dariya News

राजनीतिक लाभ के लिए भाजपा अमृतसर में कर रही एनसीबी की स्थापना : संजय सिंह

5 Dariya News

नई दिल्ली 19-Jun-2023

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने केंद्र द्वारा एनसीबी के दुरुपयोग की आशंका जताते हुए सोमवार को कहा कि भाजपा राजनीतिक लाभ पाने के लिए अमृतसर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) का कार्यालय स्थापित कर रही है। सिंह ने ट्वीट किया, पंजाब में व्यापक रूप से फैली नशे की लत के लिए काफी हद तक भाजपा-अकाली सरकार जिम्मेदार है। 

जब भाजपा ही गलत कामों में शामिल है, तो उसके कार्यकर्ता गांवों में जाकर क्या प्रचार करेंगे? केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि सरकार एक महीने के भीतर पंजाब के अमृतसर में एनसीबी कार्यालय खोलने की योजना बना रही है।

अमित शाह ने रविवार को ट्वीट किया, मोदी सरकार देश को नशे की लत से मुक्ति दिलाने और पंजाब में नशे के व्यापार को जड़ से उखाड़ने की दिशा में काम कर रही है। नशे की लत के खिलाफ लड़ने के लिए, एक महीने के भीतर अमृतसर में एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) का एक कार्यालय खोला जाएगा, और इसके बाद, भाजपा कार्यकर्ता हर गांव में नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू करेंगे।

सिंह से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी एनसीबी कार्यालय खोले जाने को लेकर भाजपा की आलोचना की थी। केंद्रीय गृह मंत्री के ट्वीट को शेयर करते हुए केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट किया, आप अमृतसर में एनसीबी का कार्यालय खोलेंगे या भाजपा का? 

और एनसीबी भाजपा कार्यकर्ताओं के माध्यम से हर गांव में कैसे काम कर सकती है? क्या इसका मतलब यह है कि आपको पंजाब में नशीली दवाओं के खतरे की चिंता नहीं है? 

आप भाजपा को बढ़ावा देने के लिए एनसीबी का उपयोग करना चाहते हैं। वैसे, शाह साहब, आपके और अकाली दल सरकार के कार्यकाल में पंजाब में ड्रग से संबंधित मुद्दे फैल गए थे, है ना?