5 Dariya News

डिप्टी कमिश्नर जतिंदर जोरवाल द्वारा नगर कौंसिलों एवं नगर पंचायतों में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा

कचरे के उचित प्रबंधन के भी दिए निर्देश

5 Dariya News

संगरूर 19-Jun-2023

डिप्टी कमिश्नर जतिंदर जोरवाल ने आज जिला प्रशासनिक परिसर में जिले की नगर परिषदों एवं नगर पंचायतों में किये जा रहे विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने सभी कार्यसाधक अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा कि पंजाब सरकार द्वारा विकास कार्यों को करने के लिए जारी समय सारिणी के अनुसार यह सुनिश्चित किया जाए कि कार्य निर्धारित समय में पूरा हो। 

उन्होंने ईओ को निर्देश दिए कि वे संबंधित एस डी एम्ज़ से नियमित संपर्क बनाए रखें ताकि समय-समय पर लोगों को हो रही समस्याओं के स्थायी समाधान के लिए प्रयत्न किया जा सके। उन्होंने शहरी क्षेत्र में कचरा प्रबंधन के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि स्वच्छता के मामले में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए नियमित कदम उठाए जाएं। 

उन्होंने नगर परिषद स्तर पर घरों से गीला और सूखा कचरा एकत्र करने और इसके प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए उठाए जा रहे कदमों की भी समीक्षा की। बैठक के दौरान डी सी  ने विभिन्न कार्यों के लिए जारी ग्रांट के उपयोग के संबंध में प्राथमिकता के आधार पर सर्टिफिकेट भिजवाने के भी निर्देश दिए। 

उन्होंने कहा कि सरकार जमीनी स्तर पर विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए चरणों में अनुदान जारी करती है और विभागीय स्तर पर काम करवाए जाने का सर्टिफिकेट प्राप्त करने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही अगले चरण के तहत अनुदान जारी किया जाता है।

बैठक के दौरान एसडीएम संगरूर नवरीत कौर सेखों, एसडीएम लेहरा सूबा सिंह, एसडीएम दिड़बा राजेश शर्मा, एसडीएम सुनाम जसप्रीत सिंह, एसडीएम धूरी अमित गुप्ता, एसडीएम भवानीगढ़ विनीत कुमार, एक्सियन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।