5 Dariya News

मुजफ्फरनगर में 50 वर्षीय व्यक्ति की हत्या के आरोप में मां-बेटा गिरफ्तार

5 Dariya News

मुजफ्फरनगर 19-Jun-2023

यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में मंसूरपुर थाना इलाके में पुरानी रंजिश के चलते 50 वर्षीय व्यक्ति की कथित तौर पर गला काटकर हत्या करने के आरोप में मां-बेटे को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की पहचान निकुंज और इंदु त्यागी के रूप में हुई है। 

घटना मुजफ्फरनगर जिले के मंसूरपुर थाना क्षेत्र सोंहजनी तगान गांव की है। पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

शहर पुलिस अधीक्षक सत्य नारायण प्रजापत ने बताया कि 14 जून को एक व्यक्ति की हत्या के संबंध में मंसूरपुर थाना पुलिस को सूचना मिली थी। सोंहजनी तगान गांव में 50 वर्षीय व्यक्ति का एक मकान के अंदर से शव मिला था, जिसकी गर्दन पर किसी धारदार हथियार से रा किया गया था। 

सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और शव को बरामद किया। मृतक की पहचान संदीप त्यागी के रूप में हुई थी। एएसपी ने कहा कि मृतक की पत्नी द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिक दर्ज की थी।

एएसपी ने कहा कि, जांच के दौरान पाया गया कि मृतक संदीप त्यागी और आरोपी चचेरे भाई निकुंज उर्फ मनोहर के परिवार के साथ पुरानी रंजिश और मुकदमेबाजी को लेकर चचेरे भाई ने घटना को अंजाम दिया। एएसपी ने कहा कि आरोपी निकुंज ने अपराध कबूल किया है कि मृतक संदीप त्यागी उसके पिता और माता को परेशान करते थे। 

वर्ष 2009, 2010, 2014 में घर में घुसकर आरोपियों ने उसके माता-पिता के साथ मारपीट की थी। उसने बदला लेने के लिए योजनाबद्ध तरीके से पहले शराब का सेवन किया और बाद में रात के समय बलकटी से संदीप की गर्दन काटकर हत्या कर दी। 

जिसके बाद उसने घर जाकर अपनी मां को आप-बीती सुनाई। मां ने हत्या में प्रयुक्त बलकटी को धोकर गांव के तालाब में फेंक दिया। इसके बाद मां इंदु त्यागी को भी गिरफ्तार किया गया। उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त बलकटी को बरामद किया गया है।

एएसपी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ मंसूरपुर थाने में हत्या की धाराओं और सबूत मिटाने की धाराओं के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। आरोपी निकुंज और इंदु को गिरफ्तार कर लिया गया है।