5 Dariya News

नवाज शरीफ चौथी बार बनेंगे पीएम : शहबाज शरीफ

5 Dariya News

इस्लामाबाद 17-Jun-2023

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि उनके भाई पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ स्वदेश लौटने के बाद चौथी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएमएल-एन सेंट्रल जनरल काउंसिल ने यहां एक बैठक में पार्टी के भीतर हुए चुनावों में अगले चार साल के लिए शहबाज को पार्टी अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना। 

अपने पुन: चुनाव के बाद, शहबाज ने कहा कि वह स्वदेश लौटने के बाद नवाज शरीफ को पीएमएल-एन का अध्यक्ष पद सौंप देंगे। शहबाज ने कहा कि नवाज शरीफ आधुनिक पाकिस्तान के निमार्ता हैं, जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान ऊर्जा की कमी को दूर किया और सड़कों का जाल बिछाया, बुनियादी ढांचे का निर्माण किया और कृषि, उद्योग और अर्थव्यवस्था के अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों का विकास किया।

बैठक को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि वह अपने बड़े भाई की पाकिस्तान लौटने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जो स्वास्थ्य कारणों से नवंबर 2019 से लंदन में स्व-निर्वासित हैं। प्रधान मंत्री ने कहा, चुनाव आयोग की तलवार लटकी हुई है, इसलिए यह बैठक आयोजित की गई है।

शहबाज को पीएमएल-एन की अध्यक्षता उनके पूर्ववर्ती नवाज शरीफ को सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोग्य घोषित किए जाने और पार्टी के किसी भी पद पर रहने से रोक दिए जाने के बाद दी गई थी। उन्होंने यह भी कहा कि पीएमएल-एन को युवा नेतृत्व की जरूरत है, और मरियम नवाज की कड़ी मेहनत के लिए उनकी सराहना की।

शहबाज ने कहा, नवाज शरीफ के पाकिस्तान लौटने पर आप देखेंगे कि राजनीति का नक्शा बदल जाएगा। जियो न्यूज की खबर के अनुसार, अपने शासन की बात करें तो उन्होंने कार्यकर्ताओं को एक बार फिर याद दिलाया कि उनकी सरकार ने ऐसे समय में कार्यभार संभाला है, जब उन्हें गुलाब के फूल नहीं कांटे मिलते हैं।

उन्होंने कहा, महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी है, तेल की कीमतें आसमान छू रही हैं। गठबंधन सरकार ने मिलकर तय किया कि हम कठिन समय का सामना करेंगे।