5 Dariya News

बंगाल में कांग्रेस को समर्थन देने का सवाल ही नहीं : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

5 Dariya News

कोलकाता 16-Jun-2023

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में कांग्रेस को समर्थन देने का सवाल ही नहीं उठता है क्योंकि कांग्रेस ने माकपा से हाथ मिला लिया है। सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को दक्षिण 24 परगना जिले के नामखाना में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कई राज्यों में सरकारें बनाई हैं। 

अब वे संसद में भाजपा के खिलाफ हमारा समर्थन मांग रहे हैं। हम भाजपा का विरोध करने के लिए उन्हें समर्थन देने के लिए तैयार हैं। लेकिन उन्हें पश्चिम बंगाल में हमारा समर्थन नहीं मांगना चाहिए, जहां उन्होंने माकपा से हाथ मिला लिया है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि माकपा, कांग्रेस और भाजपा की पश्चिम बंगाल में मिलीभगत है। मुख्यमंत्री ने किसी पार्टी का नाम लिए बिना ऑल इंडिया सेक्युलर फ्रंट (एआईएसएफ) के विधायक नौशाद सिद्दीकी पर भाजपा के गुप्त एजेंट के रूप में काम करने का भी आरोप लगाया।

मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि हिंसा की कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के चरण के दौरान पूरी प्रक्रिया काफी शांतिपूर्ण रही। उन्होंने कहा, जो लोग दावा कर रहे हैं कि पश्चिम बंगाल में अब शांति नहीं है, मैं उनसे कहना चाहती हूं कि वह याद करें कि माकपा के शासन के दौरान कैसा था।

अपने भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के बारे में बात करते हुए सीएम ने कहा, मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि अभिषेक राजनीति में उस समय से शामिल हैं जब वह दो साल के थे। मैं तब अस्पताल से घर लौटी थी। सीपीआई (एम) के गुंडों द्वारा पीटे जाने के बाद मेरे सिर पर पट्टी बंधी थी। 

मैं पूरी घटना अपनी मां को बता रही थी और अभिषेक, जो तब दो साल का था, पूरी घटना को ध्यान से सुन रहा था।