5 Dariya News

जजपा, कांग्रेस व भाजपा को बड़ा झटका, यात्रा के दौरान सैकड़ों लोग इनेलो में हुए शामिल

हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा लिखेगी प्रदेश की राजनीति में नया अध्याय: अभय चौटाला

5 Dariya News

डबवाली 16-Jun-2023

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इनेलो की हरियाणा परिवर्तन पदयात्रा प्रदेश की राजनीति में एक नया अध्याय लिखने को अग्रसर है। प्रदेश के सभी लोग बदलाव चाहते हैं और यही वजह है कि पूरा हरियाणा अब एकजुटता के साथ इनेलो के साथ खड़ा नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि इसी की बानगी है कि लोग अब अन्य राजनीतिक दलों को छोडक़र इनेलो में शामिल हो रहे हैं। अभय डबवाली हलके के गांव गोरीवाला, मोडी व गंगा में आयोजित विशाल सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

इन सभाओं के दौरान हरमनदीप कौर, रचना बिश्नोई, बनवाला के सरपंच संजय कुमार, लूणा राम जाखड़, जजपा से स्वर्ण सिंह, काका सिंह, वीर सिंह, सतपाल, गुरबचन सिंह, भाला सिंह, कांग्रेस से रामकुमार, भाजपा से विजयपाल व जिला पार्षद मेवाराम सहित सैकड़ों लोगों ने जजपा, कांग्रेस व भाजपा को छोडकऱ इनेलो का दामन थामा। 

इन सभी का स्वागत करते हुए अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो का जनाधार पहले से न केवल मजबूत हुआ है बल्कि लोगों के इस समर्थन, समर्पण, स्नेह के बूते पार्टी कार्यकर्ताओं में भी नए जोश का संचार हो रहा है। आज पूरे हरियाणा के लोग एकजुटता के साथ देश और प्रदेश में बड़ा बदलाव लाने का संकल्प ले चुके हैं।

अभय सिंह ने कहा कि एनएसओ (नेशनल स्टेटिस्टिक्स आफिस) जो कि स्टेटिस्टिक्स मंत्रालय के अधीन है के अनुसार आज हरियाणा प्रदेश में महंगाई पूरे देश में सबसे अधिक है जिसकी एक रिपोर्ट अखबार में भी छपी है। इस रिपोर्ट के अनुसार शहरों में महंगाई दर 4.69 प्रतिशत है और ग्रामीण क्षेत्र में 7.12 प्रतिशत है। हरियाणा प्रदेश में कुल महंगाई दर 6.04 प्रतिशत है।

इनेलो नेता ने कहा कि हरियाणा में जहां महंगाई दर सबसे अधिक है वहीं बेरोजगारी दर भी पूरे देश में सबसे अधिक है फिर भी बेशर्म भाजपा गठबंधन सरकार प्रदेश के युवाओं को नौकरी देने के बजाय हरियाणा से बाहर के लोगों को नौकरी दे रही है। जहां बाहर के लोगों को सरकारी नौकरियां दे रही है वहीं पर प्रदेश के युवाओं से सरकारी नौकरी देने के रूपए ले रही है। 

एचपीएससी के उप सचिव के दफ्तर में नौकरी देने के एवज में करोड़ों रूपए पकड़े गए थे जो इस बात का जीता जागता उदाहरण है। हाल ही में कृषि विभाग में एडीओ के जनरल कैटेगरी के 23 पदों में से 16 पदों पर हरियाणा से बाहर के उम्मीदवारों को नौकरी दी गई। इससे पहले भी हरियाणा से बाहर के लोगों को सरकारी विभागों में नौकरी देकर हरियाणा के युवाओं के हकों पर डाका डाला है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश के बच्चों को अच्छी और सस्ती शिक्षा देने का वादा किया था लेकिन उसके उल्ट शिक्षा पर हर तरह के टैक्स थोप दिए हैं वहीं एजूकेशन सेस भी लगा दिए हैं जिससे गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों के बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त करने से वंचित हो गए हैं। हरियाणा सरकार पंजाब युनिवर्सिटी को फंड देने की बात कर रही है लेकिन प्रदेश के बच्चों को सस्ती और अच्छी शिक्षा देने से भाग रही है। भाजपा गठबंधन का पूरा ध्यान सरकारी स्कूलों को बंद करने और उनकी जमीनों को बड़े पूंजिपतियों को बेचने पर लगा है।

अभय चौटाला ने कहा कि असल में इस पदयात्रा का मकसद केवल मात्र सत्ता प्राप्ति नहीं बल्कि उन लोगों के चंगुल से देश और प्रदेश को भी छुड़वाना है जिन्होंने केवल जुमलों और झूठ की राजनीति करते हुए गरीबों व आम आदमी को ठगा है। उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी ‘बड़ी झूठी पार्टी’ है तो जजपा ‘जमा झूठे लोगों की पार्टी’ जुड़ गई है। 

जजपा ने चौ. देवीलाल के नाम का इस्तेमाल करते हुए वोट तो हासिल कर लिए मगर ऐसे लोगों की गोद में बैठ गए जिन्होंने देश और प्रदेश के किसानों के साथ विश्वासघात किया। जब चौटाला ने उपस्थित जनसमूह से बदलाव के संदर्भ में पूछा तो सभी ने एक स्वर में जवाब दिया कि अब समय न केवल बदलाव का है बल्कि इनेलो की सरकार आने का है। 

लोगों ने भरोसा दिलाया कि इस बार पहले की तरह गलती नहीं होगी क्योंकि वे झूठे और दोगले चरित्र व चेहरे वालों के जाल में फंस गए थे। अभय सिंह ने कहा कि एकता में बल होता है, इसलिए सभी को एक होकर आपसी वैरभाव भुलाकर इनेलो को और मजबूत करना है ताकि हरियाणा में एक नए युग को लाया जा सके।