5 Dariya News

विश्व रक्तदाता दिवस पर जिला रेड क्रॉस सोसाइटी ने लगाया रक्तदान शिविर

5 Dariya News

धर्मशाला 14-Jun-2023

विश्व रक्तदाता दिवस पर जिला रेड क्रॉस सोसाइटी कांगड़ा ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान दाड़ी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। 14 जून को सुबह 10 बजे से दोपहर ढाई बजे तक चले इस शिविर का शुभारंभ अतिरिक्त उपायुक्त सौरभ जस्सल ने किया। शिविर में करीब 45 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ।

इस अवसर पर सौरभ जस्सल ने शिविर के आयोजन के लिए रेडक्रॉस तथा समस्त सहयोगी सामाजिक संस्थाओं व स्वयंसेवियों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि रक्तदान बड़े पुण्य का काम है। इससे जहां स्वास्थ्य संबंधी आपात स्थिति में किसी जरूरतमंद की जान तो बचाई जा सकती है साथ ही रक्तदाता का अपना स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है।

उन्होंने रेडक्रॉस सोसाइटी के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सोसाइटी इस प्रकार के रक्तदान शिविरों के आयोजन से जरूरतमंद लोगों को समय पर वांछित ब्लड ग्रुप का रक्त उपलब्ध कराने में मददगार होती है। इसके अलावा जिला रेडक्रॉस सोसायटी असहाय, बीमार व्यक्तियों को नकद सहायता, निःशुल्क औषधियों तथा गंभीर रोगों से पीड़ित व्यक्तियों को उनके उपचार के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने में आगे रहती है।  

उन्होंने सभी युवाओं से अनुरोध किया है कि जब भी जिला रेडक्रॉस सोसाइटी ऐसे शिविर का आयोजन करे तो युवा वर्ग बढ़-चढ़ कर भाग ले। इस मौके उन्होंने रक्तदाताओं को सम्मानित कर कृतज्ञता व्यक्त की।

जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव ओ.पी. शर्मा ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि का स्वागत किया और रेडक्रॉस सोसाइटी की विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।