5 Dariya News

पंजाब के मुख्यमंत्री की राज्यपाल के साथ जुबानी जंग बेवजह : दलजीत सिंह चीमा

5 Dariya News

चंडीगढ़ 12-Jun-2023

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने सोमवार को कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और केंद्र सरकार के साथ टकराव की नीति और असंवैधानिक आचरण से राज्य को सैकड़ों करोड़ का नुकसान हुआ है। यहां जारी एक बयान में अकाली दल के वरिष्ठ नेता दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि यह पंजाब का दुर्भाग्य है कि इसका मुख्यमंत्री संवैधानिक नियमों के अनुसार काम नहीं कर रहा और पंजाबियों की जरूरतों को पूरा करने के बजाय राज्यपाल के साथ जुबानी जंग में लगा हुआ है।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल का बयान कि मुख्यमंत्री ने उनके 10 पत्रों की परवाह नहीं की, यह बताता है कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के तहत राज्य किस तरह से चलाया जा रहा है। यह कहते हुए कि पंजाब मुख्यमंत्री के अनुचित व्यवहार के कारण पीड़ित है, चीमा ने कहा, "भले ही समय की जरूरत ज्यादा धन जुटाने की है, मुख्यमंत्री केंद्र सरकार से राज्य का बकाया जारी करवाने में भी असमर्थ हैं।"

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राज्य को ग्रामीण विकास कोष (आरडीएफ) की राशि जारी करने की मांग केंद्र के समक्ष उठाने में विफल रहे हैं। इसके अलावा, राज्य सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से लगभग 800 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। चीमा ने कहा, मुख्यमंत्री ने केंद्र के मानदंडों के खिलाफ जाकर आम आदमी क्लीनिक बनाने पर जोर दिया, जिसके परिणामस्वरूप एनएचएम ने इसे धन देने से इनकार कर दिया। 

अब जब स्वास्थ्य क्षेत्र चरमराने की कगार पर है, तो आप सरकार ने प्राथमिक और ग्रामीण औषधालयों से डॉक्टरों और कर्मचारियों का तबादला आम आदमी क्लीनिक में कर दिया है। अकाली नेता ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुख्यमंत्री 750 करोड़ रुपये के विज्ञापन के साथ सस्ते प्रचार पर निर्भर हैं।