5 Dariya News

मध्यप्रदेश में प्रियंका गांधी की 5 गारंटी

5 Dariya News

जबलपुर 12-Jun-2023

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान का शंखनाद करते हुए लोगों को पांच गारंटी दी है और राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही इन्हें पूरा करने का वादा भी किया है। जबलपुर के शहीद स्मारक में आयोजित जनसभा में प्रियंका गांधी ने राज्य की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार पर जमकर हमले बोले और वर्तमान दौर की राजनीति का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि राज्य में 18 साल से भाजपा की सरकार है और उसने सिर्फ वादे और घोषणाएं करने का ही काम किया है। यह शर्मनाक है कि बीते तीन साल में सिर्फ 21 लोगों को ही यह सरकार नौकरी दे सकी है। प्रियंका गांधी ने आगामी समय में होने वाले राज्य के विधानसभा चुनाव को लेकर आम जनता से पांच वादे किए हैं। 

उन्होंने कहा है कि राज्य में हर महिला को 15 सौ रुपए महीने दिए जाएंगे, गैस सिलेंडर एक हजार रुपए में नहीं पांच सो रुपये में मिलेगा, 100 यूनिट बिजली मुफ्त होगी वही 200 यूनिट बिजली की आधी राशि देना होगी, सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन को लागू किया जाएगा और किसानों की कर्ज माफी को जारी रखा जाएगा।

प्रियंका गांधी ने मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार को घोटालों की सरकार करार दिया है। उन्होंने कहा है कि यह सरकार 220 माह से राज्य की सत्ता पर है और इस दौरान 225 घोटाले हुए हैं, इससे साफ है कि हर माह एक घोटाला हुआ है। कर्नाटक के विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विरोधियां द्वारा गालियां देने का मामला उठाया था जिस पर तंज कसते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि मोदी की गाली वाली लिस्ट से मध्य प्रदेश की घोटालों की लिस्ट कहीं लंबी है, यहां नर्मदा नदी हो, महाकाल कॉरिडोर हो किसी को भी नहीं छोड़ा गया है घोटाले के मामले में।

प्रियंका गांधी ने कहा कि वे यहां वोट मांगने नहीं आई है लोगों को जगाने आई है। उन्होंने मीडिया पर तंज कसा और कहा कि जो बताया और दिखाया जाता है वह हकीकत से दूर है, इसके लिए उन्होंने एक किस्सा भी सुनाया। इसके जरिए लोगों से कहा कि वे मीडिया की बातों पर भरोसा न करें बल्कि हकीकत को जाने और फैसले लें।

राज्य में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और प्रियंका गांधी विधानसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद करने आई ।वह विमान से जबलपुर पहुंची और उसके बाद नर्मदा नदी के तट पर ग्वारीघाट पर पहुंच कर उन्होंने पूजा-अर्चना की और नर्मदा मैया की आरती की। इस मौके पर उनके साथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, सांसद विवेक तंखा सहित तमाम अन्य नेता मौजूद रहे। प्रियंका गांधी शहीद स्मारक में आयोजित जनसभा को भी संबोधित करने वाली हैं।

राज्य सरकार के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रियंका गांधी पर तंज कसा है और कहां है प्रियंका गांधी चुनावी हिंदू हैं, जिन्हें चुनाव के समय मंदिर, गंगा और नर्मदा मैया की याद आती है। प्रदेश की जनता कांग्रेस के इस पाखंड को अच्छी तरह समझती है। मेरा यही कहना है कि संस्कारधानी की जगह किसी और शहर को चुन लेती, संस्कारधानी आ रही हैं और ऐसे लोगों के साथ मंच शेयर कर रही हैं जो महिलाओं को आइटम बोलते हैं कहीं टंच माल बोलते हैं। नर्मदा मैया और गंगा मैया की याद आपको चुनाव के समय ही आती है।