5 Dariya News

मार्क जुकरबर्ग ने ट्विटर की लागत में कटौती के लिए मस्क की तारीफ की

5 Dariya News

नई दिल्ली 11-Jun-2023

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ट्विटर को लेकर एलन मस्क की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा, मस्क ने कंपनी की लागत में कटौती है, जो कुल मिलाकर इंडस्ट्री के लिए अच्छा है। 'द लेक्स फ्रिडमैन पोडकास्ट' शो में जुकरबर्ग ने कहा कि मस्क ने ट्विटर की लागत में कटौती करने का बेहतरीन कदम उठाया।

जुकरबर्ग ने होस्ट से कहा, मुझे लगता है कि वे आम तौर पर अच्छे बदलाव थे, जो इंडस्ट्री के लिए शायद अच्छा रहा। मेरी समझ के मुताबिक, बहुत सारे अन्य लोग यही बदलाव चाह रहे थे, लेकिन करने में थोड़ा शर्मा रहे थे। मेटा के संस्थापक के अनुसार, मैनेजमेंट की लेयर्स को हटाकर प्लेटफॉर्म को और ज्यादा टेक्नीकल बनाने का मस्क का प्रयास एक अच्छा कदम था।

44 बिलियन डॉलर में प्लेटफॉर्म हासिल करने के बाद, मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों की संख्या लगभग 7,800 से घटाकर लगभग 1,000 कर दी। मस्क की तरह, जुकरबर्ग ने पिछले आठ महीनों में कई राउंड्स में छंटनी की है, कुछ महीनों के दौरान 21,000 कर्मचारियों की छंटनी की है।

उन्होंने 2023 को मेटा की कार्य कुशलता का वर्ष करार दिया है। उन्होंने हाल ही में कहा, कार्य कुशलता वर्ष के भाग के रूप में, हम अन्य भूमिकाओं के लिए इंजीनियरों के अधिक ऑप्टिमल अनुपात पर लौटने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। पोडकास्ट पर जुकरबर्ग ने हजारों कर्मचारियों को हटाने के अपने फैसले पर भी चर्चा की।

उन्होंने कहा, छंटनी विशिष्ट रूप से चुनौतीपूर्ण और कठिन है क्योंकि बहुत से लोग ऐसे कारणों से नौकरी छोड़ रहे हैं जो उनके अपनी परफॉर्मेंस से जुड़ी नहीं हैं। वास्तव में, यह सिर्फ एक रणनीतिक निर्णय है और कभी-कभी वित्तीय रूप से आवश्यक होता है, लेकिन हमारे मामले में पूरी तरह से नहीं। जुकरबर्ग ने कहा, मैंने फैसला किया कि हमें उस प्वाइंट पर पहुंचने की जरूरत है जहां लागत की कटौती पूर्ण रूप से सक्षम हो।