5 Dariya News

उपायुक्त जम्मू अवनी लवासा ने संजय ‘23 के लिए व्यवस्था की समीक्षा की

नोडल अधिकारियों को कार्य आवंटित

5 Dariya News

जम्मू 10-Jun-2023

उपायुक्त जम्मू अवनी लवासा ने श्री अमरनाथ जी यात्रा 2023 के सुचारू संचालन की व्यवस्था की समीक्षा के लिए डीसी कार्यालय परिसर में एक बैठक बुलाई। बैठक में एडीसी (एल एंड ओ) हरविंदर सिंह, एडीसी (प्रशासन) संदीप सिओइंतरा, एसीआर पीयूष धोत्रा, एसडीएम, तहसीलदार और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।प्रारंभ में उपायुक्त ने तीर्थयात्रियों के लिए विशेष रूप से पंजीकरण काउंटरों पर की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

उपायुक्त ने विभिन्न पंजीकरण काउंटरों पर नोडल अधिकारियों के रूप में नियुक्त एसडीएम को अलग-अलग ड्यूटी भी आवंटित की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि संबंधित विभागों द्वारा समय पर यात्रा के सुचारू संचालन के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए थे।अध्यक्ष को बताया गया कि तीर्थयात्री ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं, जबकि तीर्थयात्रियों के तत्काल पंजीकरण के लिए पांच काउंटर वैष्णवी धाम, महाजन सभा, पंचायत घर और दो काउंटर गीता भवन और राम मंदिर में साधुओं के पंजीकरण के लिए स्थापित किए गए हैं।

यह भी बताया गया कि इन काउंटरों पर आरआईएफडी और ई-केवाईसी भी किया जाएगा और तीर्थयात्रियों के वितरण और भीड़ प्रबंधन के लिए सरस्वती धाम में एक टोकन काउंटर भी स्थापित किया गया है।उपायुक्त ने नोडल अधिकारियों को अपने-अपने काउंटरों पर जाकर 25 जून से पहले सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने को कहा। उन्होंने उन्हें सुविधाओं का परीक्षण करने के लिए भी कहा ताकि तीर्थयात्रियों को यात्रा के दौरान किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े।