5 Dariya News

सांसद प्रतिभा सिंह ने लाहौल के विकास कार्यों के लिए सांसद निधि से 22.50 लाख की धनराशि की जारी

विधायक रवि ठाकुर ने विशेष रूप से किया आभार व्यक्त

5 Dariya News

केलांग 10-Jun-2023

लाहौल स्पीति विधानसभा क्षेत्र के 24 मई  के दौरे के दौरान  मंडी संसदीय क्षेत्र के लोकसभा सांसद श्रीमती प्रतिभा सिंह ने लाहौल की लोगों की समस्याएं सुनने के उपरांत अपनी घोषणाओ को धरातल पर अमलीजामा पहनाने के लिए सांसद  प्रतिभा सिंह ने लाहौल घाटी के विभिन्न योजनाओं व परियोजनाओं के तहत विकास कार्यों के लिए 22.50 लाख की धनराशि जारी की है ।

 खंड विकास अधिकारी केलांग बबनेश चड्ढा ने बताया कि सांसद ने लाहुल स्पिति के विकास खण्ड केलांग के अन्तर्गत विभिन्न ग्रांम पंचायतों में अलग अलग विकास कार्यों के लिए यह राशि जारी की है। इन विकास कार्यों का क्रियान्वयन  जल्द सुनिश्चित बनाया जाएगा  ताकि लोगों को अधिक से अधिक इन योजनाओं का समय पर  लाभ पहुंच सके ।

 इन विकास कार्यों में सिंचाई योजना, महिला मण्डल भवन व सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य शामिल है|  खंड विकास अधिकारी केलांग ने बताया कि  ग्राम पंचायत वारपा में सिंचाई सुविधा के लिए 3लाख की धन राशि, साइफन सिंचाई योजना खागंसर तिनन घाटी 3लाख, क्वारिंग सिंचाई योजना  के लिए तीन लाख, सामुदायिक भवन लामा गोम्पा ग्वाजंग 3लाख, सिंचाई योजना हॉलिंग जहालमा 3 लाख, सामुदायिक भवन उत्थँग गोम्पा 3लाख, महिला मंडल  भवन मूर्तिचा 2 लाख, महिला मंडल भवन यांगला 1.5लाख,महिला मंडल भवन लोअर केलांग 50 हजार, महिला मंडल भवन अप्पर केलांग के लिए 50 हजार की धनराशि जारी की गई है । 

जल्द ही इन कार्यों को आरंभ कर दिया जाएगा । विधायक लाहौल स्पीति रवि ठाकुर ने सांसद प्रतिभा सिंह का विकास कार्यों के लिए जारी की गई धनराशि के लिए विशेष रूप से आभार व्यक्त किया है ।