5 Dariya News

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कोरोना योद्धाओं के परिवार के साथ किया वायदा निभाया, परिवार को मुआवज़े के तौर पर 50 लाख रुपए का चैक सौंपा

कोरोना महामारी के दौरान ड्यूटी करते हुए मृत हो गए थे पी. आर. टी. सी. के ड्राइवर मनजीत सिंह

5 Dariya News

अमरगढ़ ( मलेरकोटला) 09-Jun-2023

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कोविड महामारी के दौरान ड्यूटी निभाते समय मृत हो चुके पी. आर. टी. सी. के चालक मनजीत सिंह के परिवार के साथ स्नेह प्रकट करते हुए उनकी माता को आज 50 लाख रुपए का चैक सौंपा। आज यहाँ रीजनल ड्राइविंग प्रशिक्षण सैंटर लोगों को समर्पित करने के बाद एक समागम के दौरान ड्राइवर मनजीत सिंह के माता महेन्दर कौर को चैक सौंपने के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पी. आर. टी. सी. ड्राइवर मनजीत सिंह कोरोना योद्धे थे जिन्होंने लोगों की सेवा करते ‌हुए जान निछावर कर दी थी। 

उन्होंने कहा कि कोविड- 19 महामारी के दौरान राष्ट्रीय तालाबन्दी के मौके पर श्री हजूर साहेब, नांदेड़ में फंसे श्रद्धालुओं को वहाँ से पंजाब लाने के लिए विशेष ड्यूटी करते हुए मनजीत सिंह की 26 अप्रैल, 2020 को दिल का दौरा पड़ने के कारण मौत हो गई थी। हालाँकि, भगवंत मान ने कहा कि उस समय की सरकार ने परिवार को तुच्छ रकम मुआवज़े के तौर पर देने की पेशकश की थी जिस कारण आम आदमी पार्टी ने सूबा स्तर पर प्रदर्शन करते ड्राइवर मनजीत सिंह के परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवज़ा देने की माँग की थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के सत्ता में आने से पीडि़त परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवज़ा देने की प्रक्रिया आरंभ की गई थी। भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार ने परिवार को मुआवज़े का चैक सौंप कर किया वायदा आज पूरा कर दिया है। 

ज़िक्रयोग्य है कि उस समय भगवंत मान के नेतृत्व में'आप'ने कांग्रेस सरकार के बेरुख़ी वाले रवैये का सख़्त विरोध किया था और बरनाला जिले के गाँव बडबर के रहने वाले 38 साला ड्राइवर के परिवार के लिए 50 लाख रुपए की माँग की थी।