5 Dariya News

राज्यपाल स्वयं चंडीगढ़ पुलिस को कटारूचक मामले में एफ आई आर दर्ज करने का निर्देश दें: सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया

राज्यपाल की सुरक्षा में कोताही के लिए जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाने की मांग की

5 Dariya News

पटियाला 08-Jun-2023

शिरोमणी अकाली दल के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मंत्री सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया ने चंडीगढ़ के सलाहकार एवं पंजाब के राज्यपाल श्री बनवारीलाल पुरोहित से पंजाब के कैबिनेट मंत्री श्री लाल चंद कटारूचक की अश्लील वीडियो के मामले में चंडीगढ़ पुलिस को एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई करने का निर्देश देने की अपील की है।

आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि पंजाब के राज्यपाल स्वयं चंडीगढ़ के प्रशासक हैं। उन्होने कहा कि अश्लील वीडियो की फोरेंसिक जांच भी उन्होने चंडीगढ़ पुलिस से करवाई है। उन्होने कहा कि जब उन्होने सार्वजनिक तौर पर मुख्यमंत्री को मंत्री कटारूचक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहने के बावजूद मुख्यमंत्री कार्रवाई नही कर रहे तो फिर चंडीगढ़ के सलाहकार एवं पंजाब राज्यपाल को  आप चंडीगढ़ पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया जाना चाहिए।

सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि चंडीगढ़ के सलाहकार एवं पंजाब के राज्यपाल सीमांत जिलों के दौरे के समय उनकी सुरक्षा में कोताही के बारे सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यदि उच्च सुरक्षा वाली जेलों में गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई की इंटरव्यू हो सकती है तथा इन जेलों में कत्ल हो सकते हैं तो फिर राज्यपाल की सुरक्षा में कोताही कोई बड़ी बात नही है। 

उन्होने यह भी मांग की कि सुरक्षा में कोताही के लिए जिम्मेदार तत्वों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। एक सवाल का जवाब देते हुए सरदार मजीठिया ने कहा कि यह बेहद हैरानी की बात है कि केंद्र सरकार के खिलाफ देश की अलग-अलग राजनीतिक पार्टियों को एकजुट करने की मुहिम में लगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा पंजाब के मुख्यमंत्री श्री भगवंत मान को पंजाब में विरोधी पार्टियों के इकटठा होने पर एतराज क्यों है। 

उन्होने कहा कि ऐसा लगता है कि विरोधी दलों के एकत्र होने तथा ‘जफ्फी’ ने आप पार्टी की सरकार को हिला कर रख दिया है। वरिष्ठ अकाली नेता ने कहा कि जब उनकी तरफ पूर्व मंत्री नवजोत सिद्धू ने हाथ बढ़ाया है तो उन्होने भी आगे होकर हाथ मिला लिया । 

उन्होने कहा कि वह रब की रजा में रहने वाले व्यक्ति हैं जो अकाल पुरख की मंजूरी में  राजी रहते हैं। सरदार मजीठिया ने मुख्यमंत्री द्वारा बीते कल की टिप्पणियों के बारे सवाल के जवाब में कहा कि वह समझते हैं कि जो व्यक्ति दुनिया में ही नही है उसके बारे टिप्पणी करनी किस तरह से जायज नही है। 

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री गए तो अस्पताल का उदघाटन करने थे, पर जिस तरह से पेश आए उससे स्पष्ट पता लगता है कि पंजाब का क्या भविष्य है। उन्होने यह भी कहा कि आप सरकार के मंत्री विरोधी पार्टी के नेता सरदार  प्रताप बाजवा पर टिप्पणियां तो करते हैं पर मंत्री कटारूचक के हाथों शिकार हुए केशव के मामले में कुछ भी नही बोलते हैं।

राजोआणा के बारे सवाल के जवाब में अकाली नेता ने कहा कि भाई बलवंत सिंह राजोआणा 27 सालों से जेल में बंद हैं, जो मानवीय अधिकारों का उल्लंघन है। उन्होने कहा कि फांसी की चक्की में उन्हे रखा गया है, यदि किसी अन्य को वहां रखा होता तो वह बच नही सकता था। पर उनपर गुरु साहिब की रहमत है , वह नाम जपते हें तथा सेहतमंद हैं। उन्होने कहा कि आजीवन कारावास 14 साल का होता है। 

उन्होने कहा कि यदि बिलकिस बानों के दोषी रिहा हो सकते हैं , राजीव गांधी के कातिल रिहा हो सकते हैं तो फिर पंजाबियों तथा सिखों के लिए दोहरे मापदंड नही होने चाहिए। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्वयं डेरा बाबा नानक में आकर बंदी सिंहो को रिहा करने की घोषणा की थी। नगर निगम चुनावों के बारे सरदार मजीठिया ने कहा कि यह चुनाव सरकार डंडा तंत्र के साथ ही चुनाव लड़ेगी, जैसा कि जालंधर में हुआ था।

एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए सरदार मजीठिया ने कहा कि आज आम आदमी पार्टी के नेता मुख्यमंत्री के पद का मान सम्मान करने की बात करते हैं पर वह भूल गए हैं जब सरदार परकाश सिंह बादल तथा कैप्टन अमरिदंर सिंह मुख्यमंत्री थे तो आप नेता उनके लिए कैसी भाषा का इस्तेमाल करते थे।