5 Dariya News

पाकिस्तानी ड्रोन ने गिराए नशीले पदार्थ; बीएसएफ, पंजाब पुलिस ने किया बरामद

5 Dariya News

तरनतारन 08-Jun-2023

बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराए गए लगभग 2.5 किलोग्राम संदिग्ध नशीले पदार्थों की एक खेप बरामद की है। अर्धसैनिक बल ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

बीएसएफ ने कहा, बुधवार रात करीब 9.05 बजे सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने तरनतारन जिले के सीमावर्ती गांव वान के पास पाकिस्तान से भारत की ओर आ रहे ड्रोन की आवाज सुनी। सैनिकों ने तुरंत ड्रोन को रोकने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी और पीछे तैनात दलों को भी सतर्क कर दिया गया।

इसके अलावा, लगभग 9.10 बजे बीएसएफ मोटरसाइकिल गश्ती दल ने एक बाइक की आवाजाही देखी जिसकी हेडलाइट बंद थी। मोटरसाइकिल वान गांव की ओर से आ रही थी। उन्होंने सवार को रुकने का इशारा किया, लेकिन बाइक सवार बाइक को तेज करके भागने लगा।

बीएसएफ गश्ती दल ने बाइक का पीछा किया। आगे जाकर मारी कंबोके गांव में उन्हें लावारिस बाइक मिली, जबकि बदमाश भाग गए।

पूरे गांव को घेर लिया गया। बीएसएफ और पुलिस द्वारा एक संयुक्त तलाशी ली गई और तलाशी के दौरान दो घरों के बीच के खाली स्थान पर पीले चिपकने वाले टेप से कसकर लपेटा गया एक पैकेट मिला जिस पर लोहे का एक छल्ला लगा था, जिसे ड्रोन द्वारा ले जाया जा सकता था।

जब्त सामान को आगे की जांच के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है। प्रतिबंधित सामान की तस्करी का पाकिस्तान का एक और नापाक प्रयास, संयुक्त प्रयासों और बीएसएफ तथा पुलिस द्वारा समय पर की गई कार्रवाई से नाकाम कर दिया गया।