5 Dariya News

कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने जंडियाला गुरु विधानसभा क्षेत्र की तीन सड़कों के चौड़ीकरण का काम शुरू किया

ग्राम गुनोवाल का यूबीडीसी। करीब ढाई करोड़ रुपए की लागत से पुल को 23 फीट चौड़ा बनाया जाएगा

5 Dariya News

अमृतसर 08-Jun-2023

कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ अमृतसर जालंधर जी.टी 10 करोड़ की लागत से जंडियाला वैरोवाल रोड और मल्हियां से जंडियाला वैरोवाल रोड वाया तारागढ़ तक सड़क (गुनोवाल) को 10 फीट से 18 फीट चौड़ा करने का उद्घाटन करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा की गई घोषणा के अनुसार सड़क को चौड़ा किया जाएगा।

यह सड़कें शुरुआत है। उन्होंने कहा कि गुनोवाल से जंडियाला वैरोवाल रोड यूबीडीसी है। साथ ही करीब तीन करोड़ की लागत से इसे 10 फुट से बढ़ाकर 18 फुट चौड़ा किया जाएगा और छह महीने में काम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। 

उन्होंने कहा कि इस सड़क के अपग्रेडेशन से गुनोवाल, जंडियाला, धीरे कोट, तारागढ़, मल्लियां, धरड़, तिम्मोवाल और अन्य गांवों में परिवहन की सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि गुनोवाल गांव के पास सड़क के साथ-साथ रिटेनिंग वॉल और नाली का भी निर्माण किया जाएगा. जिससे सड़क पर बारिश का पानी नहीं ठहरेगा। 

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार नाबार्ड-28 योजना के तहत अमृतसर जालंधर रोड (मल्लियां) से जंडियाला वैरोवाल रोड वाया तारागढ़ तक सड़क को चौड़ा और मजबूत करेगी. इस सड़क की लंबाई 5.80 किमी और मौजूदा चौड़ाई 10 फीट है, जिसे अब 10 फीट से बढ़ाकर 18 फीट किया जाना है। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और इस कार्य को 6 माह में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह सड़क अमृतसर जालंधर रोड (मल्लियां) को जंडियाला वैरोवाल सड़क से जोड़ती है और इस सड़क के उन्नयन के साथ आसपास के गांव मल्लियां, तारागढ़, धरड़, जंडियाला, तिम्मोवाल, बलिया मांजपुर, नारायणगढ़ और भैनी सिधवां आदि शामिल हैं। काफी राहत मिलेगी और उन्होंने कहा कि इस सड़क को 18 फीट चौड़ा कर पूरी सड़क पर बीएम और पी.सी पाया जाएगा । 

उन्होंने कहा कि इसके अलावा गुनोवाल गांव के यूबीडीसी. करीब ढाई करोड़ रुपए की लागत से पुल को 23 फीट चौड़ा बनाया जाएगा। स: हरभजन सिंह ईटीओ उन्होंने आगे कहा कि इस सड़क पर तारागढ़ गांव के निवासियों की मांग के अनुसार गांव के पास सड़क के किनारे रिटेनिंग वॉल का निर्माण किया जाएगा ताकि मौके पर सड़क क्षतिग्रस्त न हो।