5 Dariya News

विकास के एजेंडे पर काम कर रही है पंजाब सरकार: ब्रम शंकर जिंपा

कैबिनेट मंत्री ने 57.64 लाख रुपए की लागत से गांव आदमवाल में विकास कार्य करवाए

5 Dariya News

होशियारपुर 08-Jun-2023

कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार प्रदेश में सिर्फ विकास के एजेंडे पर कार्य कर रही हैं और मात्र एक वर्ष में हर जिले की जरुरत को ध्यान में रखते हुए वहां पर विकास कार्य करवाए गए हैं, जो कि अपने आप में एक मिसाल है। 

वे गांव आदमवाल में 57.64 लाख रुपए की लागत से विकास कार्यों की शुरुआत करवाने के दौरान गांव वासियों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, दी होशियारपुर सैंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन विक्रम शर्मा भी मौजूद थे।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि गांव आदमवाल में 5.19 लाख रुपए पीने के पानी, 5.19 लाख रुपए गंदे पानी के निकास, 5.92 लाख रुपए गलियों व नालियों, 16.34 लाख रुपए छप्पड़ के विकास व 25 लाख रुपए कम्यूनिटी हाल पर खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गांव के छप्पड़ को थापर माडल के माध्यम से विकसित किया जा रहा है ताकि इसके पानी का कहीं न कहीं प्रयोग किया जा सके।

ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि पिछले एक वर्ष में जहां करीब 30 हजार लोगों को रोजगार मुहैया करवाया गया है वहीं लोगों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए उनके घरों के नजदीक आम आदमी क्लीनिक खोले गए हैं, जहां दवाई व टैस्ट नि:शुल्क किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि होशियारपुर में सरकारी मैडिकल कालेज खुल रहा है, जिससे जिले को काफी लाभ मिलेगा। 

इस मौके पर बी.डी.पी.ओ सुखविंदर सिंह, एक्सियन सिमरनजीत सिंह, ए.ई अरविंद सैनी, सरपंच रमा देवी, पार्षद मुखी राम, साधु राम, विक्रमजीत, सतवीर सत्ती, अशोक पहलवान, राजन सैनी, अवतार के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।