5 Dariya News

ग्रामीण पुलिस ने 13 सदस्यीय लुटेरा गिरोह का भंडाफोड़ , आठ आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने जिंदा कारतूस सहित दो पिस्टल, , पांच मोटरसाइकिल 1.80 लाख रुपये की लूट की रकम की बरामद

5 Dariya News

जालंधर 07-Jun-2023

ग्रामीण पुलिस ने बुधवार को लुटेरों के एक गिरोह का भंडाफोड़ कर दो पिस्टल, पांच मोटरसाइकिल व लूट की कीमत 1.80 लाख रुपये बरामद किए है। आरोपियों की पहचान गांव रुड़की के शरणजीत सिंह सन्नी, गांव कंदोला के जगजीत सिंह उर्फ जग्गी, गांव बंडाला के कुलदीप सिंह दीपी, गांव सलारपुर के जगजीवन सिंह जग्गा, गांव कंदोला के हरशरणप्रीत सिंह हनी, गांव सलारपुर के जसमीत सिंह, गांव सुनरा के राजदीप सिंह और गांव रानीवाल उपलां के जुवराज सिंह उर्फ युवी के रूप में हुई है।

प्रैस कांफ्रैस को संबोधित करते हुए सीनियर सुपरडैंट आफ पुलिस (एसएसपी) मुखविंदर सिंह भुल्लर ने कहा कि एस.पी. इनवैस्टीगेशन मनप्रीत सिंह ढिल्लों, डीएसपी तरसेम मसीह और सब इंसपैक्टर पुष्प बाली के नेतृत्व में एक टीम ने 13 लुटेरों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया। जिसमें 25 मई को नूरमहल में बर्तन व्यवसायी शशि भूषण के घर में लूट की घटना को अंजाम दिया था।

इस गिरोह की तरफ से वारदात दौरान 4.70 लाख रुपये नकद, 10 सोने की अंगूठी, एक सोने का हार, एक जोड़ी सोने की बालियां, एक जोड़ी टॉप, एक सोने का हैंड बैंड और एक सोने का मंगलसूत्र लूट लिया गया था। एसएसपी कहा कि मकान मालिक के मौके पर पहुंचने पर गिरोह के सदस्य घर से फरार हो चुके थे।

घटना के बाद ग्रामीण पुलिस ने अपनी जांच शुरू की और आठ आरोपियों को हथियार, जिंदा कारतूस, लूटे गए पैसे, सोने की अंगूठी और पांच मोटरसाइकिलों के साथ गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने कहा कि इस डकैती का मास्टरमाइंड जसविंदर कुमार उर्फ मोनू गिल है, जो घटना को अंजाम देकर देश छोड़कर भाग गया है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। 

उन्होंने कहा कि मोनू गिल ने अन्य साथियों की मदद से घर की रेकी की थी, जिसे उन्होंने अलग-अलग जिलों से जुटाया था। एस.एस.पी.ने कहा कि आरोपी के खिलाफ आई.पी.सी. विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।