5 Dariya News

पंजाब सरकार ने प्रदेश में एक वर्ष में 29 हजार से ज्यादा नौजवानों को दिया रोजगार: ब्रम शंकर जिंपा

कैबिनेट मंत्री ने जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में लगे रोजगार मेले में की शिरकत

5 Dariya News

होशियारपुर 07-Jun-2023

कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि प्रदेश में नौजवानों को उनकी योग्यता के मुताबिक रोजगार मुहैया करवाना पंजाब सरकार की मुख्य प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार बनने के बाद सबसे पहला निर्णय नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाने का था, जिसका नतीजा यह है कि एक वर्ष में पंजाब सरकार ने 29 हजार से ज्यादा नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाया है। 

वे आज जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में लगाए गए रोजगार मेले के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) बलराज सिंह, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी व जिला रोजगार अधिकारी गुरमेल सिंह भी मौजूद थे।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की ओर से आयोजित रोजगार मेले में आज 350 से ज्यादा नौजवानों ने हिस्सा लिया और 150 नौजवानों को अलग-अलग कंपनियों व संस्थानों की ओर से शार्ट लिस्ट किया गया। उन्होंने कहा कि इस रोजगार मेले में नामी कंपनियों जैसे सोनालिका, क्वांटम पेपर मिल, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, वर्धमान यार्नज व थ्रैड्ज लिमिटेड, होशियारपुर आटोमोबाइल, ए.बी. शूगर लिमिटेड, सैंच्यूर प्लाईवुड, प्रीतिका इंजीनियरिंग कंपोनेेंट्स लिमिटिेड, क्रोमा टाटा इंटरप्राइजेज व अन्य कंपनियों की ओर से भाग लिया गया। 

इस दौरान उन्होंने अलग-अलग संस्थानों की ओर से चुने गए नौजवानों को ऑफर लैटर दिए व उनसे बातचीत भी की। ब्रम शंकर जिंपा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान की ओर से प्रदेश के नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाने के लिए अलग-अलग कंपनियों के साथ 40 हजार करोड़ रुपए के एग्रीमेंट हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से आज राज्य के नौजवानों को अधिक से अधिक रोजगार के मौके प्रदान करने के लिए प्रदेश के हर जिले में इस तरह के रोजगार मेले लगाए गए हैं। इस प्लेसमेंट अभियान में पोस्ट ग्रैजुएट, ग्रैजुएट (तकनीकी/गैर-तकनीकी), आई. टी. आई., डिप्लोमा होल्डर, 12वीं पास, मैट्रिक पास नौजवानों  को रोजगार के मौके प्रदान किए गए हैं। 

उन्होंने कहा कि रोजगार सृजन विभाग इस अभियान के माध्यम से रोजगारदाताओं को योग्य उम्मीदवार ढूंढने के साथ-साथ नौजवानों को रोजगार के नए मौके प्रदान करने के लिए मंच प्रदान करने की निरंतर कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी इस तरह के रोजगार मेले इसी तरह जारी रहेंगे। इस दौरान उन्होंने आई.टी.आई होशियारपुर में पौधारोपण भी किया। 

इस मौके पर प्लेसमेंट अधिकारी राकेश कुमार, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा, मोहिंदर राणा के अलावा पार्षद विजय अग्रवाल, प्रदीप कुमार, सतवंत सिंह सियाण, बलविंदर कतना, एडवोकेट अमरजोत सैनी के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।