5 Dariya News

कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने गांव बूथगढ़ में 82 लाख रुपए की लागत से विकास कार्यों की करवाई शुरुआत

कहा, पंजाब सरकार गांवों में शहरों की तर्ज पर मुहैया करवा रही है हर जरुरी सुविधा

5 Dariya News

होशियारपुर 07-Jun-2023

कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार शहरों के तर्ज पर गांवों में हर जरुरी सुविधाएं मुहैया करवा रही है। उन्होंने कहा कि गांवों की हर समस्या का पहल के आधार पर हल किया जा रहा है। 

वे गांव बूथगढ़ में 81.39 लाख रुपए की लागत से होने वाले विकास कार्यों की शुरुआत करवाने के दौरान गांव वासियों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, दी होशियारपुर सैंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन विक्रम शर्मा भी मौजूद थे।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि उक्त विकास राशी में से  पीने के पानी पर 3.10 लाख रुपए, गलियों व नालियों पर 2.06, गंदे पानी की निकासी के लिए 8.23 लाख, पानी की टंकी के लिए 68 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गांव में पानी की टंकी बनाने की लंबे समय में गांव वासियों की ओर से मांग की जा रही थी, जिसे पहल के आधार पर शुरु करवा दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि जल सप्लाई विभाग की ओर से पूरे प्रदेश में लोगों के घरों तक पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विधान सभा क्षेत्र होशियारपुर में मात्र एक वर्ष में 31 ट्यूबवेल निर्माणाधीन है। 

इस मौके पर एक्सियन सिमरनजीत सिंह, ए.ई अरविंद सैनी, बी.डी.पी.ओ सुखजिंदर सिंह, सरपंच सरोज बैंस, बिंदु शर्मा, अशोक पहलवान, मंगत राम के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।