5 Dariya News

कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने हलका खरड़ के गाँवों को विकास कामों के लिए 83 लाख रुपए की ग्रांटें की जारी

गरीब परिवारों को मकानों की मुरम्मत के लिए भी दी ग्रांटें, कहा, गाँवों को हर बुनियादी सुविधा देगी पंजाब सरकार

5 Dariya News

खरड़ 06-Jun-2023

पंजाब के पर्यटन और सांस्कृतिक मामले, श्रम, आतिथ्य और निवेश प्रोत्साहन मंत्री अनमोल गगन मान ने हलका खरड़ के गाँवों के विकास को प्राथमिकता देते हुये मंगलवार को खरड़ हलके में पड़ते गाँवों की ग्राम पंचायतों को गांवों के विभिन्न विकास कामों के लिए कुल 83.08 लाख रुपए की ग्रांटें जारी की।

इस सम्बन्धी और ज्यादा जानकारी देते हुये मंत्री ने बताया कि हलका खरड़ के अलग-अलग गाँवों के विकास कामों के लिए ग्राम पंचायत फाटवां, महिरमपुर, कादीमाजरा, सामीपुर, अंधहेड़ी, मलकपुर, ताजपुरा, सिआलबा, महरौली, बहालपुर, खेड़ा और रतनगढ़ गाँवों के सरपंचों को प्रति गाँव 2-2 लाख रुपए की राशि के चैक दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि नंगलढ़िया और झंडेमाजरा की ग्राम पंचायतों को विकास के लिए 2.50-2.50 लाख रुपए की राशि के चैक जारी किये गए हैं। इस तरह इन गाँवों के विकास कामों के लिए कुल 29 लाख रुपए की राशि के चैक बांटे गए हैं।

मंत्री ने और जानकारी देते हुये बताया कि नौजवान एकता क्लब कूबाहेड़ी, सीनियर सेकंडरी स्मार्ट स्कूल सिआलबा, ग्राम पंचायत माजरी, जैती माजरी, तकीपुर, भूपनगर, बदरपुर, नगलियां और तकताना आदि में गाँवों के विभिन्न विकास कामों के लिए 28 लाख रुपए के चैक बांटे गए।मंत्री ने आगे बताया कि हलका खरड़ के अलग-अलग गाँवों के गरीब परिवारों को राजस्व सहायता देते हुए मकान की मुरम्मत के लिए और विभिन्न अन्य विकास के कामों के लिए 16. 08 लाख रुपए की राशि के चैक दिए गए।

इससे खरड़ हलके की ग्राम पंचायतों संगलां, ढकोरा खुर्द, फतेहपुर, बघिंड़ी और मूल्लांपुर सोढियां गाँवों को प्रति गाँव विकास कामों के लिए 2-2 लाख रुपए कुल 10 लाख रुपए की राशि के चैक दिए गए।मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार लोगों को बुनियादी सहूलतें देने और उनका जीवन स्तर ऊँचा उठाने के लिए लगातार यत्नशील है।

उन्होंने कहा कि हलका खरड़ के गाँवों को सभी बुनियादी सहूलतें दीं जाएंगी जिससे उनका जीवन स्तर और ऊँचा हो सके। मंत्री ने कहा कि गाँवों के सर्वांगीण विकास के लिए फंडों की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी।मंत्री द्वारा गाँवों के विकास के लिए ग्रांटों के चैक मिलने पर अलग-अलग गाँवों के सरपंचों, पंचों और अन्य मशहूर शख्सियतों की तरफ से मुख्यमंत्री भगवंत मान और मंत्री अनमोल गगन मान का विशेष तौर पर धन्यवाद किया।

इस मौके पर बड़ी शख्सियतों सहित मार्केट कमेटी खरड़ के चेयरमैन हाकम सिंह, मार्केट कमेटी कुराली के चेयरमैन हरीश कुमार, बीडीपीओ प्रदीप शारधा, जगदीप सिंह सरपंच माजरी, गोलडी सिआलबा, राज कुमार नंबरदार सिआलबा, रणजीत सिंह प्रधान ट्रक यूनियन और अन्य सरपंच, पंच और गणमान्य व्यक्ति विशेष तौर पर उपस्थित थे।