5 Dariya News

सरकारी और निजी शैक्षिक संस्थाएं स्कॉलरशिप न आने के कारण किसी भी विद्यार्थी को पेपर में बैठने से न रोकें : हरजोत सिंह बैंस

5 Dariya News

चंडीगढ़ 06-Jun-2023

पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने आज एक पत्र जारी करके राज्य की सभी सरकारी और निजी यूनिवर्सिटियों और कॉलेजों को हिदायत की है कि स्कॉलरशिप न आने के कारण किसी भी विद्यार्थी को पेपर में बैठने से न रोका जाये। स. बैंस ने कहा कि उनके ध्यान में आया है कि कुछ निजी और सरकारी संस्थाओं ने स्कॉलरशिप न आने के कारण विद्यार्थियों को पेपर में बैठने से रोकने का यत्न किया है।

तकनीकी शिक्षा मंत्री ने अतिरिक्त मुख्य सचिव, तकनीकी शिक्षा और प्रमुख सचिव, उच्च शिक्षा को पत्र लिख कर हिदायत की है कि राज्य के सभी सरकारी और निजी कालेजों और यूनिवर्सिटियों को हिदायत कर दी जाये कि यदि किसी विद्यार्थी की स्कॉलरशिप का कोई भी मामला पैंडिंग चल रहा हो तो उस विद्यार्थी को परीक्षा में बैठने से न रोका जाये। 

यदि इन हिदायतों की किसी भी कॉलेज/यूनिवर्सिटी की तरफ से उल्लंघना की जाती है तो उसके खि़लाफ़ पंजाब सरकार द्वारा सख़्त कार्यवाही की जायेगी। स. बैंस ने अधिकारियों को हिदायत की कि इस सम्बन्धी तुरंत नोटिस तुरंत जारी किया जाये।