5 Dariya News

मर्यादित होगा अगर बालपन, सहज सुखी होगा फिर जीवन

मोहाली सत्संग भवन में निरंकारी बाल समागम का आयोजन

5 Dariya News

मोहाली 06-Jun-2023

सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आर्शीवाद से मोहाली स्थित सन्त निरंकारी सत्संग भवन, फेज-6 में  निरंकारी    बाल समागम का आयोजन किया गया। इस समागम में मोहाली फेज-6,टीडीआई सिटी व सैयदपुर की साधसंगत के बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों जिनमें स्किट, कविता, गीतों व विचारों के द्वारा निरंकार की स्तुति कर निरंकार की महिमा का गुणगान किया व मिशन का संदेश दिया। 

बच्चों ने विश्व पर्यावरण दिवस पर ’बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन’ विषय पर अपनी धरा को स्वच्छ, सुंदर और निर्मल बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने और अपनी नदियों को स्वच्छ रखने का संदेश दिया। समूचे विश्व के साथ पर्यावरण संरक्षण में प्रत्येक निरंकारी श्रद्वालु भी सत्गुरू माता जी के आदेशनुसार सहयोग देने में खड़ा है।

इस अवसर पर चंडीगढ़ जोन के जोनल इंचार्ज श्री ओ. पी. निरंकारी जी ने बच्चों द्वारा दी गई प्रस्तुतियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जो बच्चे बचपन में ही गुरू महिमा के साथ जुड़ जाते हैं, वो संस्कार युक्त, सुंदर समाज बनाने में बहुत बड़ा योगदान देते हैं। इस प्रकार के समागमों में भाग लेने से बच्चे अनुशासन , मर्यादा व दूसरे को पहल देने की भावनाओं को भी सीखते हैं। 

उन्होंने आगेे कहा कि माता पिता व अपने बुर्जर्गों की सेवा करना अपने जीवन का ध्येय बनाएं। जो बच्चे अपने माता पिता की सेवा करते हैं या बड़ों का आदर सम्मान करते हैं, वे जीवन में सदैव आगे बढ़ते हैं।

इस अवसर पर मोहाली ब्रांच की संयोजक डॉ जे. के. चीमा जी ने जोनल इंचार्ज श्री ओ. पी. निरंकारी जी व सभी बच्चों व उनके अभिभावकों का अभिवादन किया व कहा कि सत्गुरू के वचनों को केवल सुनना नहीं है अपितु इन वचनों को जीवन में अपनाना है। 

सतगुरू माता जी भी यही संदेश दे रहे है कि सहज सुखी जीवन जीने के लिए हम मर्यादित जीवन जीएं।