5 Dariya News

ज़मीनी स्तर पर काम में तेज़ी लाने के लिए ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग के स्टाफ को जल्द करेगें तर्कसंगत : लालजीत सिंह भुल्लर

ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री द्वारा वित्त कमिश्नर व डायरैक्टर को दो दिनों के अंदर सभी कर्मचारियों की सूची मुहैया करवाने के निर्देश

5 Dariya News

चंडीगढ़ 04-Jun-2023

पंजाब के ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा है कि विभाग में निचले स्तर पर काम में और तेज़ी लाने के लिए जल्द ही कर्मचारियों को तर्कसंगत किया जाएगा।कैबिनेट मंत्री ने कहा कि उनके ध्यान में आया है कि कई ज़िलों में स्टाफ अधिक है और कई ज़िलों में स्टाफ की कमी के कारण काम समयबद्ध तरीके से नहीं हो पा रहा।

स. लालजीत सिंह भुल्लर ने विभाग के वित्त कमिश्नर श्री के. सिवा प्रसाद और डायरैक्टर स. गुरप्रीत सिंह खैहरा को निर्देश दिए हैं कि वह दो दिनों के भीतर समूह विगों के स्टाफ की सूचियां उपलब्ध करवाएं ताकि सभी ज़िलों में स्टाफ को आवश्यक गिनती में भेजा जा सके।ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि प्रदेश के कुल 153 ब्लाको में रेगुलर 73 बीडीपीओज़ कार्यरत हैं जबकि बीडीपीओ के 80 पद खाली हैं। इसी तरह 97 ब्लाकों में कोई भी सीनियर सहायक (लेखा) तैनात नहीं है।

कैबिनेट मंत्री ने उच्च अधिकारियों से कई वर्षों से एक ही ज़िले में बैठे डीडीपीओज़ और बीडीपीओज़ की सूचियां भी मांगी हैं। इसके साथ ही अधिकारियों को बीडीपीओज़ के सीधे एवं पदोन्नति द्वारा भरे जाने वाले रिक्त पदों की संख्या उपलब्ध कराने और इन्हें जल्द से जल्द भरने की व्यवस्था करने को भी कहा गया है।